सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नहीं खत्म हो रहा कांग्रेस का 'हिंदुत्व पर प्रहार', अब मणिशंकर अय्यर ने भारत को लूटने वाले मुगलो को बताया महान

मणिशंकर अय्यर ने पुरानी जनगणना का हवाला देते हुए कहा कि 1872 में देश में 72 फीसदी हिंदू थे और 24 फीसदी मुसलमान थे। कमोबेश ये संख्या अब भी वैसी ही है, इसलिए मुसलमानों पर जनसंख्या बढ़ाने के आरोप पूरी तरह से गलत हैं।

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 15 2021 2:42PM

देश में कई सौ साल राज़ करने वाले मुगलो के इतिहास से तो देश का बच्चा-बच्चा परिचित है लेकिन इतिहास से छेड़छाड़ करने वाले कुछ 'मुस्लिम-परस्त' लोगो ने दूसरे देशो से भारत आकर लूटने-घसोटने वालो को महान बताया न की इस देश के असली शूरवीरो को। बचपन से बच्चो की किताबो में कई मंदिर तोड़ने, हिन्दुओ की जाने लेने वाले, जबरन हिन्दू लड़कियों के साथ अपनी मानसिक और शारीरिक हवस मिटाने वाले मुगलो को ही असली 'कर्म-वीर' बताया जाता है, लेकिन अब ये सच्चाई किसी से छिपी नहीं है कि ये मुग़ल कर्मवीर नहीं बल्कि वो 'फ़कीर' थे, जो देश की धन-दौलत को लूट कर ले गए। 

लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस पार्टी को शायद ऐसा बिलकुल नहीं लगता।  इसी लिए कांग्रेस के कद्दावर नेता मणिशंकर अय्यर ने एक कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए न सिर्फ मुस्लिमो के बल्कि मुगलो की तारीफ के भी कसीदे पढ़े। अय्यर ने कहा कि-" मुगलों ने कभी देश में धर्म के नाम पर अत्याचार किया ही नहीं।" 

उन्होंने मुगल बादशाह अकबर के शासन से लेकर तमाम दूसरे मुगल बादशाहों का उदाहरण देकर दावा किया कि मुगल शासन में कभी जोर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन नहीं करवाया गया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर हमला बोला।

भारत को अपना देश मानते थे मुगल: मणिशंकर 

मुगलिया शासन की तारीफ करते करते अय्यर इतने मंत्रमुग्ध हो गए कि उन्होंने मुगलो को ही महान करार दिया। तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए अय्यर ने कहा कि-" अंग्रेजों और मुगलों में बड़ा फर्क ये था कि मुगल इस देश को अपना मानते थे।" मणिशंकर अय्यर ने बाबर की तारीफ कहते हुए कहा कि-" बाबर ने अपने बेटे हूमायूं को चिट्ठी लिखी थी जिसमें हिंदुस्तान के लोगों के धर्म में किसी तरह का दखल ना देने की बात कही थी। यही वजह है कि अकबर के शासन में धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होता था।"

उन्होंने कहा, "मुगलों ने इस देश को अपना बनाया। अंग्रेजों ने कहा कि हम तो यहां राज करने आए हैं। बाबर जो थे..जिसकी औलाद भारतीय जनता पार्टी के लोग मुझे नाम देते हैं...कि ये बाबर की औलाद है...इन लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि वही बाबर भारतवर्ष आया सन 1526 में और उनकी मौत हुई 1530 में..मतलब वो भारत में मात्र 4 साल रहे...उन्होंने हूमायूं को बताया कि यदि आप इस देश को चलाना चाहते हो...यदि आप अपने साम्राज्य को सुरक्षित रखना चाहते हो तो आप यहां के निवासियों के धर्म में दखल ना दीजिएगा।"

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की ISIS और बोको हराम से की थी तुलना 

सलमान खुर्शीद ने 'द सैफ्रन स्काई' चैप्टर में पेज नंबर 113 पर खुर्शीद लिखते हैं, 'साधु-संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुइज्म को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।' उन्होंने दावा किया है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जाता है और ये बोको हराम जैसा ही है है। 

त्रिपुरा में फैली हिंसा पर राहुल गाँधी पहले ही कर चुके है गुमराह 

दरअसल, अभी कुछ दिन पहले त्रिपुरा में फैली हिंसा में राहुल गाँधी ने कहा था कि त्रिपुरा में मुस्लिमो के साथ अत्याचार हो रहा है, और वहां के ढोंगी हिन्दुओ ने मुस्लिमो को निशाना बनाया है और उन्हें जान से  मार भी रहे है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार