सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली में युवक की गोलियां मार कर हत्या, आरोपी पुलिस हिरासत में

सोनिया विहार इलाके में रहने वाले एक शख्स ने बदले की आग बुझाने के लिए अपने दुश्मन को गोलियों से छलनी करके मौत के घाट उतार दिया.

Abhishek Lohia
  • Aug 17 2020 11:44PM

सोनिया विहार इलाके में रहने वाले एक शख्स ने बदले की आग बुझाने के लिए अपने दुश्मन को गोलियों से छलनी करके मौत के घाट उतार दिया. इस शख्स का नाम है आकाश जो पेशे से ऑटो चालक है. दरसल लगभग 6 साल पहले सोनिया विहार के एक बदमाश दिनेश भाटी ने आकाश के चेहरे पर ब्लेड से वार कर घायल किया था. जिससे आकाश के चेहरे पर भद्दे निशान बन गए, जो कहीं न कहीं उसके दिल पर भी घाव कर गए.

उसी दिन से आकाश दिनेश से बदला लेने की आग में झुलस रहा था लेकिन दिनेश अपराध के चलते जेल चला गया. अब कोरोना की वजह से दिनेश मई 2020 में पैरोल पर जेल से बाहर आया था. जैसे ही आकाश को यह मालूम हुआ तो उसने दिनेश की हत्या की साजिश रची और फिर उसे अंजाम भी दे डाला.

क्या है मामला

उत्तर पूर्वी जिला के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि 15 अगस्त की रात को सूचना मिली कि सोनिया विहार इलाके में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जिसकी पहचान दिनेश के रूप में की गई. जो सोनिया विहार का ही रहने वाला था और यहां का घोषित बदमाश था. उसके शरीर पर 9 गोलियां मारी है. इसके अलावा ईंट और ब्लेड से भी उसके शरीर पर वार किए गए थे.

पुलिस को वारदात की कॉल दिनेश के भाई विकी ने ही की थी. उसने हत्या में शामिल लोगों के नाम भी पुलिस को बताए जिनमें आकाश, अजय, आरुष और विकास कुमार शामिल थे. पुलिस ने बताया कि दिनेश 15 अगस्त की रात को सोनिया विहार में स्थित एक स्नैक्स की दुकान के बाहर चाऊमीन खा रहा था. दिनेश का भाई भी वहां पर मौजूद था. वह उस समय दुकान के अंदर गया हुआ था.

जब थोड़ी देर बाद बाहर आया तो उसने देखा कि दिनेश को कुछ लड़के मार रहे हैं और उसके देखते-देखते लड़कों ने दिनेश पर एक के बाद एक कई गोलियां बरसा दी. दिनेश को जग प्रवेश चंद्र अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने तुरंत ही इन सभी लोगों की तलाश शुरू कर दी और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आकाश ने खुलासा किया है कि वह और दिनेश पहले दोस्त होते थे. इसके अलावा इस हत्या के मामले में अन्य आरोपी भी दिनेश के दोस्त थे. लेकिन 6 वर्ष पहले दिनेश और आकाश के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद दिनेश ने सरेआम आकाश के साथ मारपीट की थी और उसके चेहरे पर ब्लेड से वार कर उसका चेहरा भी बिगाड़ दिया था. जिसके बाद से आकाश दिनेश से बदला लेने की आग में घूम रहा था.

इस बीच दिनेश जेल चला गया और आकाश को मौका नहीं मिल पाया. मई 2020 में दिनेश पैरोल पर जेल से बाहर आया. जब यह बात आकाश को पता चली तो उसने अपने अन्य दोस्तों को भी दिनेश की हत्या करने के लिए तैयार किया और दो देसी पिस्टल लेकर आया. आकाश को यह भी पता था कि 31 अगस्त को दिनेश का पैरोल खत्म हो रहा है और उसे जेल में सरेंडर करना है. इसलिए आकाश जल्द से जल्द दिनेश की हत्या करना चाहता था.

15 अगस्त को आकाश को पता चला कि दिनेश घर से बाहर निकला हुआ है और उसके साथ ज्यादा लोग भी नहीं हैं. आकाश अपने दोस्तों के साथ पूरी तैयारी के साथ वहां पहुंचा. पहले उन सब ने मिलकर दिनेश को बुरी तरह से पीटा. उसके शरीर पर ब्लेड से भी वार किया. ईंट से भी उसे मारा और फिर दिनेश के शरीर में एक के बाद एक 9 गोलियां उतार दीं. सभी आरोपी वहां से भाग निकले. पुलिस ने आकाश (27),  अजय (26),  आरूष (27) और विकास कुमार (22) को गिरफ्तार कर लिया है और इनके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल, ब्लेड आदि हथियार बरामद कर लिए हैं

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार