सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

महाराष्ट्र के 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू, अब चुनावी राज्य तमिलनाडु भी चपेट में

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 25 हजार 833 नए केस दर्ज किए गए हैं

Sudarshan News
  • Mar 19 2021 9:41AM
देश में जानलेवा कोरोना वायरस एक बार फिर से पांव पसार रहा है. लोगों की लापरवाही ने इस खतरनाक महामारी को फिर से फैलने का मौका दे दिया है और हालात फिर से बेकाबू होने की तरफ बढ़ रहे हैं. गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 35 हजार 871 नए केस सामने आए हैं और 172 लोगों की जान चली गई. सबसे ज्यादा हालात महाराष्ट्र के खराब हैं, जहां अब हर दिन रिकॉर्ड टूटने लगे हैं.

इस साल एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 25 हजार 833 नए केस दर्ज किए गए हैं, जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा है. नए मरीजों को मिलाकर राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 23 लाख 96 हजार 340 हो गई है. बृहस्पतिवार को 58 मरीजों की मौत हो जाने के बाद राज्य में अबतक 53 हजार 138 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देश के दस सबसे ज्यादा केस वाले जिलों में नौ जिले महाराष्ट्र के हैं. हाल ये हो गया है कि कई शहरों में नाइट कर्फ्यू तक लगाना पड़ा. कई जगहों पर लॉकडाउन की नौबत है, लेकिन लोग संभलने को तैयार नहीं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है, ‘’आधा लॉकडाउन लगाना या नाइट कर्फ्यू लगाना शुरुआत है, ताकि संक्रमण रोका जा सके. हमारी कोशिश ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन पर है.’’

महाराष्ट्र के दस जिलों में नाइट कर्फ्यू

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में ऐसे 10 जिले हैं जहां कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. ये जिले हैं पुणे, नागपुर, मुम्बई, थाने, नाशिक, औरंगाबाद, जलगांव, नांदेड़,  अमरावती और बेंगलुरु अर्बन. बेंगलूरु अर्बन को छोड़ दें तो इन दस में से 9 जिले अकेले महाराष्ट्र के हैं. इन जिलों में अब नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसीलिए संक्रमितों की संख्या में महाराष्ट्र नंबर वन है, जिसका कुल केसों में हिस्सा करीब 65 फीसदी है महाराष्ट्र में केस और पाजिटिविटी रेट दोनो बढ़े है. महाराष्ट्र में पॉजिटिविटी रेट 1 मार्च को 11 फीसदी था और अब 16 फीसदी है. ये चिंता की बात है.

महाराष्ट्र के अलावा केरल, पंजाब,कर्नाटक और गुजरात में भी कोरोना पैर पसार रहा है. चुनावी राज्य भी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं. तमिलनाडु में रोजोना एक हजार नए केस सामने आ रहे हैं.

यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू

कोरोना काल में यूपी का श्रम मंत्रालय सामूहिक विवाह करा रहा है. कोरोना फैल ना सके इसलिए योगी सरकार ने कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी है. बावजूद इसके गुरुवार को 3600 जोड़ों की शादी में हजारों मेहमानों को बुलाने का रिकॉर्ड बनाया जा रहा है और सीएम कह रहे हैं मास्क पहनों.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार