सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Covid Cases in India: महाराष्ट्र में 63 हजार केस, दिल्ली भी 19 हजार के पार

एक टॉप वायरोलॉजिस्ट के मुताबिक देश को अभी कोरोना की दूसरी लहर से राहत मिलने में वक्त लगेगा. वायरोलॉजिस्ट डॉ. शाहिद जमील का कहना है कि महामारी की दूसरी लहर मई महीने के आखिरी तक टिक सकती है और हर दिन नए संक्रमण का आंकड़ा 3 लाख तक पहुंच सकता है.

Sudarshan News
  • Apr 16 2021 9:50PM
कोरोना की बेलगाम रफ्तार नए मामलों के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है. देश के सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में 24 घंटों में 63,729 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 398 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कोरोना मामलों की संख्या 37 लाख के पार हो गई है. एक दिन में 45,335 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है. अकेले मुंबई (Mumbai) में एक दिन में 8803 नए मामले दर्ज हुए तो 53 लोगों की मौत हुई.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Covid Cases) भी कोरोना की बुरी मार झेल रही है. राजधानी में शुक्रवार को 19,486 नए मामले सामने आए. कुल 141 लोगों की मौत हुई और 12649 लोगों की रिकवरी हुई है. अब तक राज्य में कुल 8,03,623 मामले सामने आ चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 61,005 है.

मई के अंत तक रह सकती है कोरोना की दूसरी लहर
बता दें कि एक टॉप वायरोलॉजिस्ट के मुताबिक देश को अभी कोरोना की दूसरी लहर से राहत मिलने में वक्त लगेगा. वायरोलॉजिस्ट डॉ. शाहिद जमील का कहना है कि महामारी की दूसरी लहर मई महीने के आखिरी तक टिक सकती है और हर दिन नए संक्रमण का आंकड़ा 3 लाख तक पहुंच सकता है.
'जिस रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है वह वाकई में डराने वाली है'

डॉ. जमील ने बातचीत में कहा था, 'नए मामलों की संख्या में जिस रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है वह वाकई में डराने वाली है. अगर आप एक्टिव केस ग्रोथ की तरफ देखें तो ये तकरीबन हर दिन 7 प्रतिशत से बढ़ रही है. ये प्रतिशत बहुत ज्यादा है. अगर यही रफ्तार रही तो हम हर दिन तीन लाख की संख्या तक पहुंच सकते हैं. ऐसा कुछ मॉडल्स में भी बताया गया है.'

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार