सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंचा, मुंबई में 22 हजार से ज्यादा केस

महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 37136 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमण के 1,411 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ कर 22,563 हो गई.

Abhishek Lohia
  • May 20 2020 1:04PM

Maharashtra Coronavirus Update: लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोनावायरस (Covid-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3100 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया है. मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 2127  नए मामले सामने आए और इस दौरान 76 लोगों की मौत हो गई.

महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 37136 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमण के 1,411 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ कर 22,563 हो गई. मुंबई में आज 43 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 800 पर पहुंच गया है. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में मंगलवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 1353 पहुंच गया है. 

मंगलवार लगातार तीसरा ऐसा दिन रहा जब राज्य में कोरोनावायरस के नए मामलों की संख्या दो हजार से अधिक बढ़ी. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक एक दिन में इस वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी आज सर्वाधिक रही.

इस संक्रमण के कारण जिन 76 लोगों की जान गई उनमें से 43 मुंबई में, थाणे शहर में 15, पुणे में छह, अकोला में तीन, नवी मुंबई, बुल्ढाना और नागपुर में दो-दो तथा औरंगाबाद, धुले और नासिक में एक-एक व्यक्ति की जान गई. राज्य में 1202 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के कारण इस संक्रमण से चंगे होने वाले लोगों की संख्या 9639 हो गई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार