सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शिंदे-फडवीस की सरकार में 12 मंत्री...कल हो सकता है महाराष्ट्र सरकार का मंत्रीमडल विस्तार

महाराष्ट्र में काफी उठापठक के बाद एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ 30 जून को ली थी। तब से सरकार दो सदस्यीय मंत्रिमंडल के रूप में काम कर रही है।

Minakshee Sisodia
  • Aug 8 2022 4:51PM

महाराष्ट्र की सियासत के बीच से कैबिनेट के विस्तार को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार पता चला है, शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार कल यानी मंगलवार को होगा। शिंदे-फडवीस की सरकार में 12 मंत्री हो सकते हैं। सभी कल सुबह 11 बजेराजभवन में शपथ ग्रहण करेंगे। खबर ये भी है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्रालय का अहम जिम्मा सौंपा जा सकता है।

महाराष्ट्र में काफी उठापठक के बाद एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ 30 जून को ली थी। तब से सरकार दो सदस्यीय मंत्रिमंडल के रूप में काम कर रही है।

आपको बता दें कैबिनेट विस्तार को लेकर शिंदे-फडणवीस सरकार विपक्ष का निशाना रही है। हाल ही में अजित पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार में इसलिए देर की जा रही है, क्योंकि शिंदे-फडणवीस की जोड़ी को दिल्ली से ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है। हम लगातार सीएम से कैबिनेट विस्तार और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंत्री नियुक्त करने की मांग कर रहे हैं। राज्य में भारी बारिश और किसानों के मुद्दे भी सिर उठा रहे हैं, लेकिन जब तक दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिल जाएगी, तब तक सरकार में कैबिनेट विस्तार नहीं होगा। उनका कहना था कि कैबिनेट विस्तार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव पूरे होने के बाद ही होगा।

अजित पवार के इन तंजों के पलटवार में फडणवीस ने जवाब देते हुए कहा कि वे विपक्ष के नेता हैं। उन्हें यह सब कहना ही पड़ेगा। अजित दादा अपनी मर्जी से भूल जाते हैं कि जब वे सरकार में थे, तब पहले 32 दिन सिर्फ पांच मंत्री ही थे।

गौरतलब है कि उद्धव सरकार के पहले एक महीने में अजित पवार ही डिप्टी सीएम नियुक्त किए गए थे। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार