सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लखनऊ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कीमती धातु कैलिफोर्नियम के साथ 8 संदिग्ध दबोचे गए

आज पॉलिटेक्निक चौराहे पर चेकिंग के दौरान गाजीपुर पुलिस ने हिकमत अमली से आठ संदिग्ध लोगों को धर दबोचा।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 28 2021 4:58PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
पुलिस कमिश्नर डी.के. ठाकुर के निर्देशन में लखनऊ पुलिस लगातार बड़े बड़े खुलासे करती जा रही है। आज गाजीपुर की टीम ने कीमती धातु के साथ 8 लोगों को दबोचकर एक और सफलता हासिल कर ली है।
 
बता दें कि कोरोना काल के दौरान लखनऊ पुलिस इस समय लगातार चौतरफा भ्रमण कर लॉकडाउन के नियमों का पालन करा रही है। इसी सिलसिले में आज पॉलिटेक्निक चौराहे पर चेकिंग के दौरान गाजीपुर पुलिस ने हिकमत अमली से आठ संदिग्ध लोगों को धर दबोचा। तलाशी लिए जाने पर पकड़े गए लोगों के पास से संदिग्ध कैलिफोर्नियम नामक कीमती धातु 340 ग्राम बरामद की गई है। इसके अलावा दस हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं।
 
दुनिया की दूसरी सबसे महंगी धातु है कैलिफोर्नियम-
 
गौरतलब है कि कैलिफोर्नियम दुनिया की दूसरी सबसे महंगी धातु मानी जाती है। इस धातु के मात्र एक ग्राम की कीमत 1800 करोड़ रुपये है। इस धातु की एक खासियत ये भी है कि जौहरी नहीं वैज्ञानिक ही इसको पहचान सकते हैं।
 
इसलिए पड़ा नाम कैलिफोर्नियम-
 
इस रेडियोऐक्टिव केमिकल का अविष्कार 1950 में कैलिफोर्निया में किया गया था। विस्फोटक और लैंड माइंस का पता लगाने में इसका इसका इस्तेमाल किया जाता है। कैंसर ट्रीटमेंट में भी इसे उपयोग में लाया जाता है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार