सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना संकट: असम ने केंद्र को भेजा लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव

असम की ओर से केंद्र को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव भेजा गया है. असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की ओर से इसकी जानकारी दी गई.

Abhishek Lohia
  • May 15 2020 2:34PM

कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन की अवधि 17 मई को खत्म हो रही है. इस बीच आगे की रणनीति को लेकर राज्य सरकारों को आज शाम तक केंद्र सरकार को अपने सुझाव भेजने हैं. असम की ओर से केंद्र को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव भेजा गया है. असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की ओर से इसकी जानकारी दी गई.

शुक्रवार दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने लिखित में केंद्र सरकार को सुझाव भेजा है कि लॉकडाउन को जारी रखना चाहिए. अब आगे का फैसला केंद्र सरकार को करने दीजिए, क्योंकि इसको लेकर कई तरह के स्टेप लिए जाने हैं

अगर असम में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो यहां कुल 87 केस हैं, जबकि 2 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक 39 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं.

असम की तरह ही कई अन्य राज्यों ने भी अपने प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिए हैं. दिल्ली सरकार की ओर से केंद्र सरकार को जो प्रस्ताव भेजा गया है, उसमें कुछ हदतक बाजार को खोलने की सलाह दी गई है. इसमें दुकानों को खोलने के लिए ऑड ईवन का नियम लागू करने को कहा गया है, साथ ही मेट्रो-बसों में भी कम भीड़ के साथ इन्हें शुरू करने की अपील की गई है.

दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने भी अपने सुझावों में ग्रीन ज़ोन में मिलने वाली छूट को लागू करने की बात कही थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन 4.0 का ऐलान किया था. पीएम ने कहा था कि 17 मई को जब लॉकडाउन 3 खत्म होगा, तो 18 तारीख से एक नए तरीके का लॉकडाउन लागू होगा. इसके लिए राज्यों के सुझाव के आधार पर छूट दी जाएंगी, जिनकी जानकारी 18 मई से पहले दी जाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार