सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स XI पंजाब को "सुपर ओवर" में हराया

IPL के अभी तक के सफर में दोनों टीमों का 24 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें 14 बार पंजाब और 10 बार दिल्ली को जीत मिली है. इसके अलावा दोनों ही टीमों को पहले IPL ट्रॉफी का भी इंतजार है.

Abhishek Lohia
  • Sep 20 2020 10:25PM

कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया है. इससे पहले दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर 157 रन बनाए. जवाब में पंजाब भी 157 रन ही बना सकी. जिसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ. मार्कस स्टोयनिस ने 21 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों के साथ 53 रनों की शानदार पारी खेली। मैच के आखिरी ओवर में 30 रन बने । इससे पहले बेहद खराब शुरुआत के बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को संभालने की कोशि की थी। अय्यर ने 39 और पंत ने 31 रनों की पारी खेली। दिल्ली कैपिटल और किंग्स xi पंजाब के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत पंजाब ने मैच टाई कराया। आखिरी गेंद पर सिमरन हेटमेयर ने कैच पकड़कर मैच को सुपर ओवर की तरफ मोड़ दिया। जहाँ रबाडा ने 2 रन दिए और 2 विकेट लिए. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

Super Over LIVE Updates: 

गेंदबाज- मोहम्मद शमी, बल्लेबाज- श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत

सुपर ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत है.

पहली गेंद- डॉट

दूसरी गेंद- वाइड

तीसरी गेंद- दो रन

दिल्ली की जीत

गेंदबाज- रबाडा, बल्लेबाज- निकोलस पूरन और केएल राहुल

पहली गेंद- 2 रन

दूसरी गेंद- केएल राहुल आउट

मैक्सवेल बल्लेबाजी के लिए आए.

तीसरी गेंद- पूरन क्लीन बोल्ड

दिल्ली को जीत के लिए 3 रन की जरूरत 

मयंक अग्रवाल ने मोहित शर्मा के ओवर में 17 रन बटोरे और अपना अर्धशतक पूरा किया 

IPL के अभी तक के सफर में दोनों टीमों का 24 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें 14 बार पंजाब और 10 बार दिल्ली को जीत मिली है. इसके अलावा दोनों ही टीमों को पहले IPL ट्रॉफी का भी इंतजार है.

 

रबाडा ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर विस्फोटक दिख रहे के गौतम को आउट कर दिया. के गौतम शॉट खेलने की कोशिश में विकेट के पीछे खड़े पंत को कैच थमा बैठे. गौतम 14 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हो गए और इस तरह पंजाब का छठा विकेट गिर गया.

 

 पंजाब (KXIP)- 14 ओवर के बाद 84/5 मयंक अग्रवाल 35 गेंदों पर 33 रन बनाकर और और कृष्णप्पा गौथम 09 गेंदों पर 08 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. दोनों ही बल्लेबाज काफी समझदारी से बैटिंग कर रहे हैं. वहीं दिल्ली की टीम एक और विकेट की तलाश में है. पंजाब को जीत के लिए 36 गेंदों पर 74 रनों की दरकार है. दिल्ली ने पंजाब को 158 रनों का लक्ष्य दिया है.

6.3 ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को चौथा झटका लगा

कगिसो रबाडा की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने ग्लेन मैक्सवेल का कैच लपका। मैक्सवेल 4 गेदों में 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नए बल्लेबाज  सरफराज खान आए हैं। 7 ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 40 रन है। सरफराज खान 4 और मयंक अग्रवाल 6 रन बनाकर खेल रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब का तीसरा विकेट गिरा, निकोलस पूरन भी लौटे पवेलियन

5.5 ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को तीसरा झटका लगा। अश्विन ने निकोलस पूरन को बोल्ड किया। पूरन तीन गेंदें खेलकर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए हैं। नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आए हैं। 6 ओवर में  इलेवन पंजाब  का स्कोर 35/3 है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Delhi win all mauch

  • Guest
  • Sep 21 2020 7:38:06:870AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार