सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

क्या दिल्ली में बंद होगी बिजली, पानी और बस किराए में दी जा रही सब्सिडी? पढ़ें

सब्सिडी योजनाएं सरकार की हैं और किसी भी पद पर बैठे किसी व्यक्ति द्वारा संचालित या उस पर निर्भर नहीं हैं और इसलिए, किसी भी व्यक्ति के जेल में होने के कारण, किसी योजना के प्रभावित होने का सवाल ही नहीं उठता है.

Geeta
  • Apr 14 2024 7:12AM

दिल्ली में बिजली, पानी और बस किराए पर दी जा रही सब्सिडी बंद करने की अटकलों को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि, राष्ट्रीय राजधानी में बिजली, पानी और बस किराये पर दी जा रही सब्सिडी जारी रहेगी और लोगों को निहित राजनीतिक हितों के कारण ऐसी किसी भी अफवाहों और बयानों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.



बयान में कहा गया, दिल्ली में बिजली, पानी और बस यात्रा सब्सिडी जारी रहेगी. कानून की उचित प्रक्रिया के तहत किसी व्यक्ति (अरविंद केजरीवाल) के जेल में रहने से सरकारी योजनाएं प्रभावित नहीं होंगी.


सक्सेना ने बयान में कहा कि योजनाओं पर छूट दिल्ली के एनसीटी की समेकित निधि से किया जा रहा है, न कि किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल के खाते से यह दिया जा रहा है. बयान में कहा गया है कि इन योजनाओं को दिल्ली के लोगों द्वारा वित्त पोषित किया जाता है, जो करों के माध्यम से एनसीटीडी के समेकित कोष में योगदान करते हैं.


उपरोक्त सब्सिडी योजनाएं सरकार की हैं और किसी भी पद पर बैठे किसी व्यक्ति द्वारा संचालित या उस पर निर्भर नहीं हैं और इसलिए, किसी भी व्यक्ति के जेल में होने के कारण, किसी योजना के प्रभावित होने का सवाल ही नहीं उठता है. इन योजनाओं का बजट दस्तावेज में बजटीय आवंटन होता है, जिसे संवैधानिक और वैधानिक प्रावधानों के अनुसार भारत सरकार द्वारा अनुमोदित किया जाता है.


दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल के दिल्ली में सब्सिडी और योजनाओं को लेकर दिए बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि वो जेल के बाहर हों या अंदर, दिल्ली के लोगों के काम नहीं रुकने देंगे.

आज दिल्ली के बेटे और भाई अरविंद केजरीवाल की बड़ी जीत हुई है. दिल्ली की जनता की बड़ी जीत हुई हैं. जो बोलते थे, जेल से सरकार नहीं चलने देंगे, वो भी हार मान गये.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार