सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bengal Elections: लेफ्ट फ्रंट कल उम्मीदवारों की जारी करेगा सूची

लेफ्ट फ्रंट के अध्यक्ष विमान बोस (Biman Bose) ने कहा कि पहले दो चरणों में जिन 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, वहां जिन-जिन सीटों पर वाम मोर्चा को उम्मीदवार उतारने हैं वहां उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी.

Sudarshan News
  • Mar 2 2021 11:40PM
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Election) की घोषणा हो चुकी है. आज से पहले चरण की 30 सीटों के लिए अधिसूचना (Notification) भी जारी हो गई है. टीएमसी (TMC) और बीजेपी (BJP) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है. इस बीच कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (Indian Secular Front) के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके लेफ्ट फ्रंट ने बुधवार को पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने की है.

इस बीच, सूचना के अनुसार माकपा राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा (Suryakant Mishra), पूर्व मंत्री अनीसुर रहमान (Anisur Rahman), पूर्व मंत्री विश्वनाथ चौधरी (Biswanath Chowdhury) चुनाव नहीं लड़ेंगे. लेफ्ट फ्रंट के अध्यक्ष विमान बोस (Biman Bose) ने कहा कि पहले दो चरणों में जिन 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, वहां जिन-जिन सीटों पर वाम मोर्चा को उम्मीदवार उतारने हैं वहां उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी.

युवा नेताओं को दी जाएगी प्राथमिकता
इस बार सीपीएम की उम्मीदवार सूची में युवाओं को प्राथमिकता दी जा रही है. 40 से 50 प्रतिशत उम्मीदवार युवा उम्मीदवार हैं. इसके अलावा, यह बताया गया है कि निवर्तमान विधायकों को भी उम्मीदवारों की सूची में जगह मिलेगी. देवदूत घोष के अलावा, अभिनेता बादशाह मैत्रा कोलकाता के किसी भी केंद्र से उम्मीदवार हो सकते हैं.

किस-किस सीट से कौन हो सकते हैं उम्मीदवार
पूर्व मंत्री सुशांत घोष शालबनी से, गड़बेता से तपन बोस, जादवपुर से सुजन चक्रवर्ती, गोसाबा से अनिल मंडल, टालीगंज से देवदूत घोष, झाड़ग्राम से मधुजा सेन रॉय, अभिनेता देवदूत घोष डीवाईएफआई के राज्य सचिव साईंदेव मित्रा बारानगर से, एसएफआई की अखिल भारतीय नेता दिपसीता धर बाली, हावड़ा उम्मीदवार हो सकते हैं. तालडांगा से अमिय पात्रा, बांकुड़ा के रानीबांध से देबलीना हेम्ब्रम, देवपुर से रामेश्वर दलोई, मानिकतला से रूपा बागची, बेलियाघाटा से राजीब विश्वास और पूर्वी मेदिनीपुर के पटाशपुर से सैकत गिरि उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार