सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने लिया बड़ा निर्णय , हर वर्ग के लिए आवासीय योजना शीघ्र

शहर का विस्तार और जनसँख्या की वृद्धि को देखते हुए नए शवदाह केंद्रों के सृजन के लिए मातहतों को दिये निर्देश

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 28 2021 5:14PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
आज लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने प्राधिकरण द्वारा किये जा रहे निर्माण और विकास कार्यो की समीक्षा की। प्राधिकरण स्थित सभागार में बैठक करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि सभी निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा कराया जाए। समीक्षा में प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में बहुमंजिला भवनों के बचे हुए कार्यो को पूरा करते हुए उनके कब्जों पर तत्काल कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए।
 
40-50% बसावट वाले अपार्टमेंट्स में बनाए जाएगे पार्क-
 
बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिया कि प्राधिकरण द्वारा निर्मित ऐसे अपार्टमेंट जिसमे 40-50% तक बसावट हो चुकी है, उसमे 1-1 पार्क का निर्माण कराया जाए। ताकि लोगो को इको फ्रेंडली वातावरण उपलब्ध कराया जा सके। 

एल०डी०ए० बनाएगा अंत्येष्टि स्थल-
 
लोगों की सुविधा के लिए शहरी क्षेत्रों में एल0डी0ए0 अंतिम क्रिया स्थलों का निर्माण कराएगा। जिसके लिए समस्त अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया गया कि सभी अपने अपने क्षेत्रों में विधुत शवदाह केंद्र के लिए भूमि चिन्हित करके सूचना उपलब्ध कराए। साथ ही शवदाह केंद्रों पर पेयजल, बैठने का स्थान, शेड आदि की व्यवस्थाए भी सुनिश्चित की जाएगी। 

हर वर्ग के लिए लाई जाएगी आवासीय योजनाएं-
 
सभी लोगो के अपने घर के सपने को पूरा करने के लिए एल0डी0ए0 हर वर्ग के लिए आवासीय योजनाओं को लाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माणाधीन भवनों के निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करते हुए कब्जे हेतु तैयार किये जायेंगे। 

पार्को का कराया जाएगा सौन्दर्यकरण-
 
एल0डी0ए0 ने बारिश के मौसम में पौधारोपण हेतु 25000 पौधे छोटे पार्को में, 25000 पौधे बड़े पार्को में एवं 50000 पौधे बसंतकुंज योजना में प्रस्तावित सिटी फारेस्ट क्षेत्र में रोपित किये जाने के लक्ष्य तय किए है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार