सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मन‍ी लॉन्‍ड्र‍िंग के मामले 'धनकुबेर' धीरज साहू से ईडी ने की पूछताछ , कार्यालय से निकलते ही बोले- पूर्व मुख्यमंत्री की नहीं है और किसी और की है

हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त के मामले में बीते 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था.

Geeta
  • Feb 12 2024 6:16AM

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू पूछताछ का सामना करने के लिए रविवार को लगातार दूसरे दिन ईडी के सामने पेश हुए. मन‍ी लॉन्‍ड्र‍िंग के एक मामले में रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. ईडी कार्यालय से बाहर आने पर साहू ने कहा, कुछ कागजी कार्रवाई चल रही है और मैंने उनके साथ सहयोग किया. उन्होंने कहा, ज्यादा कुछ नहीं है. जब्त गाड़ी पूर्व मुख्यमंत्री की नहीं है और किसी और की है.bजांच जारी है.

किस सिलसिले में हुई पूछताछ? 
ईडी के अधिकारियों को दक्षिणी दिल्ली स्‍थ‍ित संपत्ति से कार की चाबी मिली थी और वहां छापेमारी पूरी होने के बाद वे वाहन को अपने साथ ले गए. वहीं मामले को लेकर साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से भी राज्य में गैरकानूनी खनन से जुड़े मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के मामले में रविवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की.  


अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने साहू से सोरेन के साथ कथित संबंध और पिछले महीने तलाशी के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष के दिल्ली स्थित आवास में मिले लग्जरी कार के बारे में बयान दर्ज किया.  


धीरज प्रसाद के आवास पर बीते दिसंबर में आयकर की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी हुई थी. इस छापेमारी में उनके ओडिशा स्थित ठिकानों से 351 करोड़ से भी ज्यादा की नगद रकम बरामद की गई थी. बताया जा रहा है कि ईडी को हेमंत सोरेन से धीरज साहू के संबंधों के कुछ सबूत हाथ लगे हैं.


गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त के मामले में बीते 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. ईडी उन्हें फिलहाल रिमांड पर लेकर पिछले छह दिनों से पूछताछ कर रही है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार