सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बाहर

मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) भी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 2 2020 10:12PM

आईपीएल 2020 से खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला जारी है. चेन्नई सुपरकिंग्स से सुरेश रैना के IPL 2020 से बाहर होने के बाद अब मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) भी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस को बताया कि वो निजी कारणों के चलते परिवार के साथ श्रीलंका में ही रहना चाहते हैं. बुधवार को मुंबई इंडियंस ने मलिंगा के आईपीएल 2020 में ना खेलने का ऐलान किया.

जेम्स पैटिंसन को मौका
मलिंगा के ना आने से मुंबई इंडियंस को झटका तो लगा है लेकिन फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के टैलेंटेड तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को टीम में मौका दिया है. मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, 'जेम्स पैटिंसन हमारे लिए सही खिलाड़ी रहेंगे. वो हमारी तेज गेंदबाजी को और मजबूत करेंगे. लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस की ताकत हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि लसिथ मलिंगा की कमी मुंबई इंडियंस को खलेगी. हम उनकी बात समझते हैं कि उनका इस मौके पर अपने परिवार के साथ रहना जरूरी है.'

मलिंगा का आईपीएल में दमदार रिकॉर्ड
बता दें लसिथ मलिंगा का आईपीएल में दमदार रिकॉर्ड है. मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. श्रीलंका के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने साल 2009 में आईपीएल डेब्यू किया था. आईपीएल में उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट अपने नाम किये हैं. उनका इकॉनमी रेट 7.14 है. साल 2019 में मलिंगा ने आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को एक रन से रोमांचक जीत दिलाई थी. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल में मुंबई इंडियंस को 9 रन बचाने थे और मलिंगा ने 6 गेंदों में महज 7 रन ही खर्च किये थे. मलिंगा के उस ओवर की वजह से ही मुंबई चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनी थी.

जेम्स पैटिंसन की बात करें तो वो बेहद ही तेज गेंदबाजी करते हैं. दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज कई बार भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर चुका है, जिसमें विराट कोहली भी शामिल हैं. पैटिंसन के करियर की बात करें तो उन्होंने महज 39 टी-20 मैच ही खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 47 विकेट झटके हैं. उनका इकॉनमी रेट 8.25 है. पैटिंसन की लाइन और लेंग्थ कमाल है लेकिन उनकी समस्या फिटनेस को लेकर है. पैटिंसन कमर में दर्द के चलते काफी समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहे थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार