सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आईपीएल में सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने वाले भारतीय बने केएल राहुल

कप्तान केएल राहुल दो रन बनाते ही आईपीएल में सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए. राहुल ने आईपीएल की 60वीं पारी में यह कारनामा किया.

Abhishek Lohia
  • Sep 24 2020 9:23PM

KXIP vs RCB: आईपीएल 2020 का छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में दुबई में खेला जा रहा है. इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है. मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल दो रन बनाते ही आईपीएल में सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए. राहुल ने आईपीएल की 60वीं पारी में यह कारनामा किया.

क्रिस गेल के नाम है सबसे तेज 2,000 रन बनाने का रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने सिर्फ 48 पारी में यह कारनामा किया था. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके शॉन मार्श का नाम है. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने 52 पारियों में यह कारनामा किया था. वहीं अब राहुल आईपीएल में सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं.

इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम था. सचिन ने 63 पारियों में यह कारनामा किया था. अब राहुल ने 60 पारियों में 2,000 रन बनाकर सचिन को पीछे छोड़ दिया है.

पंजाब इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी कर रही है. खबर लिखे जाने तक पंजाब ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 32 गेंदो में 47 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. उनके साथ वेस्टइंडीज़ के निकोलस पूरन 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं मयंक्र अग्रवाल 26 रन बनाकर पलेवियन लौट गए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार