सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

KXIP vs DC: किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, निकोलस पूरन रहे जीत के हीरो

आईपीएल 2020 के 38वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया. इस सीज़न में पंजाब की यह चौथी जीत है.

Abhishek Lohia
  • Oct 21 2020 12:06AM

KXIP vs DC: आईपीएल 2020 के 38वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया. इस सीज़न में पंजाब की यह चौथी जीत है. पंजाब की इस जीत के हीरो रहे विस्फोटक बल्लेबाज़ निकोलस पूरन. पूरन ने 28 गेंदो में 53 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के निकले.

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन के शानदार शतक की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब ने क्रिस गेल और निकोलस पूरन की विस्फोक पारियों की बदौलत 19 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ चौथे ओवर में 25 रनों के स्कोर पर सिर्फ सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर भी सिर्फ 14 रन बनाकर चलते बने. हालांकि, अय्यर और शिखर धवन के बीच दूसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुई.

दो विकेट गिर जाने के बावजूद शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने पंजाब के गेंदबाज़ों पर हमला जारी रखा. धवन ने 61 गेंदो में नाबाद 106 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और तीन छक्के निकले. इस सीज़न में धवन का यह लगातार दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद शतक लगाया था.

धवन के अलावा ऋषभ पंत ने 14, मार्कस स्टोइनिस ने 09 और शिमरन हेटमायर ने नाबाद 10 रनों की पारी खेली. धीमी पिच पर जहां बाकी बल्लेबाज़ संघर्ष कर रहे थे. वहीं धवन मैदान के चारो तरफ अपने मन पसंद शॉट्स खेल रहे थे.

वहीं पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाज़ी की. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम और मुरुगन अश्विन को एक-एक सफलता मिली.

इसके बाद दिल्ली से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीसरे ही ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद उनके साथ मयंक अग्रवाल भी पांच रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

इस बीच क्रिस गेल ने सिर्फ 13 गेंदो में 29 रनों की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने तुषार देशपांडे के एक ओवर में 26 रन जड़े. गेल के बल्ले से आज तीन चौके और दो छक्के निकले. गेल के बाद निकोलस पूरन ने भी दिल्ली के गेंदबाज़ों पर धावा बोल दिया. पूरन ने 28 गेंदो में 53 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के निकले. हालांकि पूरन भी 13वें ओवर में 125 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. पूरन को रबाडा ने विकेट के पीछे कैच आउट कराया.

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदो में तीन चौको की मदद से 32 और दीपक हुड्डा ने 22 गेंदो में नाबाद 15 रनों की पारी खेली. हालांकि, अंत में जेम्स नीशम नाबाद 10 ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

वहीं दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा ने कमाल की गेंदबाज़ी की. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा अक्षर पटेल और आर अश्विन को एक-एक सफलता मिली.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

जय श्रीराम

  • Guest
  • Oct 21 2020 4:06:35:537PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार