सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

Kushinagar: ग्राम प्रधान के प्रताड़ना से सफाईकर्मी की हृदयगति रुकने से हुई मौत, प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

कुशीनगर: विकाश खंड दुदही में कार्यरत सफाई कर्मी की ग्राम प्रधान के प्रताड़ना से मौत। सफाई कर्मी के परिजनों ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान के द्वारा मानसिक उत्पीड़न किए जाने से तंग थे, जिसके कारण हृदय गति रुकने से मौत हो गई।

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • Feb 17 2024 6:36PM

कुशीनगर। खंड विकास कार्यालय दुदही में कार्यरत लगभग 32 वर्षीय सफाई कर्मी विजय गौतम की हृदय गति रुकने से अचानक मौत हो गई ।जबकि इस संबंध में परिजनों ने सरगटिया करन पट्टी के ग्राम प्रधान धनंजय तिवारी के ऊपर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा मानसिक उत्पीड़न किए जाने से तंग थे, जिसके कारण हृदय गति रुकने से मौत हो गई। इस संबंध में विशुनपुरा पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर ग्राम प्रधान धनंजय तिवारी के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस को दिये गए तहरीर के अनुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत फर्जी तरीके से पेमेंट करने का दबाव प्रधान के द्वारा बनाया जा रहा था, जिसे इनकार करने पर फर्जी तरीके से फसाने और जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए जान से मरने की धमकी दी जाती थी,

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परिजनों ने तहरीर दिया है कि सफाई कर्मी विजय गौतम को सरगटिया करन पट्टी के ग्राम प्रधान द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। प्रताड़ना के कारण मृतक काफी असहज हो गए थे और अचानक हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष  राम सहाय चौहान ने बताया कि इस संबंध में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। विवेचना हेतु पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज के यहां भेज दी गई है।
आरोपी ग्राम प्रधान धनंजय तिवारी ने बताया कि जो भी आरोप लगाए गए हैं वे  निराधार और बेबुनियाद है। विजय गौतम सफाई कर्मी की तैनाती मेरे ग्राम सभा में भी नहीं थी। मैंने आज तक कोई शिकायत तक नहीं किया। नाहीं किसी प्रकार का आईजीआरएस किया हूं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार