सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

Kushinagar: दुदही विकाश खंड के शाहपुर खालवा पट्टी में निकाली गई राम नाम शोभायात्रा

कुशीनगर। अयोध्या में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में विशुनपुरा थाना क्षेत्र के शाहपुर खालवा पट्टी में हिंदुओ ने श्रीराम शोभा यात्रा निकाला

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • Jan 21 2024 9:51AM

कुशीनगर। अयोध्या में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में विशुनपुरा थाना क्षेत्र के शाहपुर खालवा पट्टी में हिंदुओ ने श्रीराम शोभा यात्रा निकाला

शनिवार को राम नाम शोभायात्रा निकाली गई। इसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पूरे शाहपुर खालवा पट्टी, सोरहवा, उचकी पट्टी, से होते हुए सभी गांव में भ्रमण करने के बाद शोभा यात्रा का समापन शाहपुर खालवा पट्टी पंचायत भवन स्थल पर हुआ।
श्री राम भक्तो ने राम नाम शोभा यात्रा निकाली।
इसके दौरान शोभा यात्रा में शामिल लोग जय श्रीराम के नारा लगाते हुए राम नाम संकीर्तन कर रहे थे।
इस दौरान दुदही से महंत शिवानंद हॉस्पिटल से विशेष योगदान राजन सिंह का रहा।
ग्राम प्रधान संतोष कुशवाहा, जिला पंचायत गणेश पांडे, संतोष सिंह, मंगलदेव, मनीष, ओमप्रकाश,सिंहासन,दामोदर, रामचंद्र, छोटेलाल, योगेंद्र, मुन्ना, राजिन्द्र, मैनेजर, अजीत, राजेश, अजय, हरिंदर, हरकेश, रामजीत, परशुराम, विवेक, लक्ष्मण,  सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

आकर्षण का केंद्र रहीं श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व हनुमान की झांकियां

शनिवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व हनुमान की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।
झांकी शाहपुर खालवा पट्टी पंचायत भवन से श्री राम लक्ष्मण और हनुमान के रूप में छोटे बच्चे रथ पर बैठ कर साथ में दुबौली बाजार से रोड़ पर चलने वाला हेलीकॉप्टर के साथ बदनाम डीजे और प्रदीप डीजे ने भी खूब अपना जलवा लहराया शोभा यात्रा सभी राम भक्तो के साथ शाम को शाहपुर खालवा पट्टी में पहुंची। इस अवसर पर लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रामचरित मानस पाठ, दीपोत्सव मनाने की अपील की गई।
शोभायात्रा में श्रीराम के जयघोष गूंजते रहे श्री राम भक्त राम के दीवाने पूरी यात्रा में जय श्री राम के नारे लगाते रहे।
शाहपर खालवा पट्टी से राममंदिर प्राण-प्रतिष्ठा शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा के दौरान जयश्रीराम के जयघोष से पूरा गांव गूंज उठा।
लंगड़ी घाट चौराहे पर शनिवार की शाम 5:00 बजे श्रीराम, लक्ष्मण और हनुमान की झांकी के साथ राम दरबार की शोभायात्रा निकली। शोभायात्रा के दौरान रामदरबार समेत झांकियां पर गांव और चौराहे पर लोगों के पुष्प वर्षा कर जयश्रीराम का जयघोष किया। शोभायात्रा बाजार टोला, स्कूल से होते हुए तमाम गांव के प्रमुख मार्गों से भ्रमण कर पुनः पंचायत भवन पहुंचा, जहां रामायण आरती कर शोभा यात्रा का समापन किया गया। आरएसएस से ब्यास नारायण ने कहा कि लंबी लड़ाई के बाद दिव्य और अलौकिक राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि मंदिर निर्माण के साक्षी बने हैं। उन्होंने ने सभी हिन्दू जनमानस से 22 जनवरी को मंदिर और घर को सजा कर दीपोत्सव मनाने की अपील की।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार