सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिलवालो की दिल्ली का 'दिल' तोड़कर कोलकाता बने फाइनल के 'राइडर्स', दिल्ली को 3 विकेट से हराया.....

आईपीएल 2021 के संस्करण को अब अपना दूसरा फाइनलिस्ट भी मिल गया है. चेन्नई सुपर किंग्स के बाद अब कोलकाता नाईट राइडर्स ने फिनाले में जगह बना ली है।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 14 2021 7:37AM

शारजाह में क्वालिफायर टू का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत लिया है. उसने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ कोलकाता की टीम फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला अब 15 अक्टूबर को धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. वहीं हार के बाद दिल्ली का एक बार फिर से खिताब जीतने का सपना बिखर गया.

इंडिया लेग में नीचे से दूसरे पोजिशन पर खड़ी कोलकाता की किस्मत यूएई आते ही पलट गई। सात में से सर्वाधिक पांच मैच जीतकर प्लेऑफ तक पहुंची फिर पहले आरसीबी और अब दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपने तीसरे खिताब से सिर्फ एक जीत दूर है।

पृथ्वी शॉ के आंसू छलक उठे

कोलकाता से हार के बाद दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मैदान पर लेटकर भावुक हो गए. पृथ्वी शॉ के आंसू छलक उठे थे, जो साफ देखा जा सकता था. साथी खिलाड़ियों ने निराश पृथ्वी शॉ को उठाया और उनका हौंसला बढ़ाने की कोशिश की. वहीं, ड्रेसिंग रूम में भी पृथ्वी शॉ को अकेले तनाह बैठकर रोते हुए देखा गया. पृथ्वी शॉ इस हार से बुरी तरह से टूट गए. पृथ्वी शॉ के सबसे अच्‍छे दोस्‍त शिखर धवन पृथ्‍वी के पास आए और उनका हौंसला बढ़ाया.

बेहद रोमांचक मैच में जीती केकेआर

एक वक्त कोलकाता बेहद आसानी से 136 रन के लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था। मगर फिर आखिरी के चार ओवर में ऐसा लगा कि दिल्ली कैपिटल्स शायद उलटफेर कर देगा। आखिरी दो गेंदों में छह रन की दरकार थी। 19.5 बॉल पर राहुल त्रिपाठी ने रविचंद्रन अश्विन को छक्का मारकर केकेआर की जीत सुनिश्चित कर दी। एक गेंद पहले तीन विकेट की यह जीत आईपीएल इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार