सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बॉलीवुड की 'चमक' के पीछे नशे की 'सनक', बॉलीवुड में पुराना रहा है 'ड्रग्स कनेक्शन'

एनसीबी ने पिछले कई महीनो में बॉलीवुड से न जाने कितने 'ड्रग्स कनेक्शन' निकाल डाले है। हाल ही में मुंबई से गोवा जा रहे 'क्रूज' से एनसीबी ने 8 लोगो को हिरासत में लिया है , जिसमे शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान का नाम भी सामने आ रहा है। बॉलीवुड का नशे में फंसे होना, ये पहली बार नहीं है।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 3 2021 2:32PM

कोकेन,हेरोइन, चरस, गांजा एक तरफ मानवता और किसी व्यक्ति के जीवन को खराब करने वाले ये 'ड्रग्स' एक तरफ वहीं दूसरी तरफ है,सितारों से चमकती भारतीय हिंदी फिल्म इंडस्ट्री यानी कि 'बॉलीवुड' . वो बॉलीवुड जिसमे काम कर रहे कुछ लोगो को देश के लोग अपना हीरो मानने लगते है, लेकिन सही मायने में ये हीरो, हीरो नहीं बल्कि विलेन है। 

हाल ही में, शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स के मामले में पूछताछ करने के लिए हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक, हिरासत में पूछताछ के दौरान  आर्यन खान ने शौकिया तौर पर ड्रग्स लेने की बात को कबूला भी है।  लेकिन अब सवाल ये उठता है कि बॉलीवुड की इस 'चमक' के पीछे, सितारों में नशे की ये 'सनक' आखिर आ कहा से रही है ? आखिर क्या कारण है कि बॉलीवुड एक्टर और उनके सगे सम्बन्धी इस नशे के जाल में फंसते हुए नजर आते है। 

पुराना रहा है बॉलीवुड का 'ड्रग कनेक्शन'

मुंबई में ड्रग्स के रैकेट का वजूद तब से है, जब से अंडरवर्ल्ड का वजूद है. 'गंदा है, पर धंधा है' की यह कहानी दरअसल, करीमलाला, हाजी मस्तान जैसे सरगनाओं से शुरू हुई, जिसमें बाद में दाऊद इब्राहिम से लेकर छोटा राजन तक कई और डॉन के नाम जुड़ते गए. अंडरवर्ल्ड, बॉलीवुड और ड्रग्स के कनेक्शन को समझने के लिए 30 या 40 के दशक में जाना पड़ेगा. करीम लाला अपने एक अंकल के कहने पर उनके कपड़े के बिजनेस में मदद करने के वास्ते अफगानिस्तान से मुंबई आया था.

मुंबई में कपड़े का बिजनेस करते-करते करीम लाला की दोस्ती झुम्मा खान घासवाला नाम के शख़्स से हो गई, आपको बता दें कि झुम्मा घासवाला भी करीमलाला की तरह ही पठान था. लेकिन झुम्मन घासवाला का एक परिचय और भी था वो यह कि वह और उसका बेटा उन दिनों मुंबई के सबसे बड़े ड्रग तस्कर थे.बाप-बेटे ने बाद में अपने इस बिजनेस में करीमलाला को भी पार्टनर बना लिया.

कुछ महीनों बाद करीमलाला ने ड्रग्स का खुद का बिजनेस शुरू कर दिया और इससे कमाई रकम से लेमिंगटन रोड पर एक गेस्ट हाउस खरीद लिया. इस गेस्ट हाउस में बैठकर करीमलाला ने सिर्फ ड्रग्स का ही नहीं, मटके का भी बिजनेस शुरू कर दिया. बाद में हाजी मस्तान भी उतना ही बड़ा तस्कर बन गया. दाऊद इब्राहिम के ड्रग्स कारोबार से वाकिफ लोग बताते हैं कि उसने ड्रग के धंधे में करोड़ों नहीं, अरबों रुपये की कमाई सिर्फ तीन लोगों की वजह से की और ये तीन नाम हैं, खालिद पहलवान, मवद खान और विक्की गोस्वामी.

पहले भी पकड़े गए हैं सितारे

मुंबई में रेव पार्टी कोई नई बात नहीं है। मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर विश्वास नागरे पाटील जब मुंबई में डीसीपी और वेस्टर्न रीजन में अडिशनल सीपी थे, तब उन्होंने कई रेव पार्टी पर रेड डाली थी। एक रेड पार्टी में बॉलिवुड के एक विलेन का बेटा भी पकड़ा गया था। तब उस विलेन ने कहा था कि वह कसम खाता है कि उसका बेटा ड्रग्स ले ही नहीं सकता। मेडिकल रिपोर्ट में बॉलिवुड के उस विलेन के बेटे को क्लीन चिट मिल गई थी, लेकिन उस विलेन की बेटी को एनसीबी ने सुशांत सिंह की मौत के बाद ड्रग्स केस में पूछताछ के लिए पिछले साल बुलाया था।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार