सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, कमिंस और मोर्गन रहे जीत के हीरो

आईपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हरा दिया.

Abhishek Lohia
  • Nov 1 2020 11:24PM

KKR vs RR: आईपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही कोलकाता की प्ले ऑफ में क्वालीफाई करने की संभावनाएं कायम हैं. कोलकाता ने पहले बल्लेबाज़ी करने के बाद 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज़ नितीश राणा पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने 72 रनों की साझेदारी की. गिल 24 गेंदो में 36 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने छह चौके लगाए.

गिल के आउट होते ही कोलकाता ने जल्दी जल्दी तीन विकेट को दिए. इस दौरान सुनील नारेन शून्य पर पवेलियन लौटे. वहीं त्रिपाठी 24 गेंदो में 39 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने चार चौके और दो छक्के जड़े. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर अपने बल्ले से सभी को निराश किया. वह भी खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए.

99 रनों पर पांच विकेट गिर जाने के बाद इयोन मोर्गन ने राजस्थान के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. उन्होंने 35 गेंदो में नाबाद 68 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और छह छक्के लगाए. इसके अलावा आंद्रे रसेल ने भी 11 गेंदो में ताबड़तोड़ 25 रन बनाए. रसेल ने एक चौका और तीन छक्के लगाए. अंत में कमिंस ने भी 11 गेंदो में 15 रनों की उपयोगी पारी खेली.

वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए राहुल तेवतिया ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा कार्तिक त्यागी ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

इसके बाद कोलकाता से मिले 192 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ही ओवर में 19 रनों के स्कोर पर रॉबिन उथप्पा छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया.

इसके बाद तीसरे ओवर में 27 रनों के स्कोर पर बेन स्टोक्स भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. स्टोक्स का दिनेश कार्तिक ने शानदार कैच पकड़ा. इन दोनों के आउट होने के बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और उसने सिर्फ 37 रनों पर ही अपने पांच विकेट गवां दिए. इस दौरान तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए स्टीव स्मिथ 04, संजू सैमसन 01 और रियान पराग 00 सस्ते में आउट हुए.

37 रनों पर आधी टीम के आउट होने के बाद जोस बटलर ने आक्रामक क्रिकेट खेलने की कोशिश की. लेकिन 22 गेंदो में 35 रन बनाकर वह भी चलते बने. उन्होंने अपनी इस पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. बटलर के अलावा राहुल तेवतिया ने भी 27 गेंदो में 31 रनों की पारी खेली. लेकिन यह दोनों अपनी टीम को जीत के करीब नहीं पहुंचा सके.

वहीं कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की. पहले ओवर में 19 रन देने वाले कमिंस ने अपने चार ओवर में सिर्फ 34 रन देकर चार विकेट झटके. इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी को भी दो-दो सफलता मिली.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार