सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

किसानों को सिंघु बॉर्डर से संसद तक मार्च की परमिशन नहीं

जानकारी के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर के पास एक बैंक्वेट हॉल में हुई इस बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के संसद मार्च की मांग को सीधे से नकार दिया है.

Sudarshan News
  • Jul 18 2021 4:12PM
केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के बीच सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. किसानों ने सत्र के शुरू होने के साथ ही सिंघु बॉर्डर से संसद तक मार्च करने की चेतावनी दी है. इसको लेकर आज दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ अहम बैठक की. इसमें दिल्ली पुलिस ने किसानों को संसद मार्च की परमिशन देने से इनकार कर दिया. हालांकि बैठक में जंतर-मंतर के पास प्रदर्शन का विकल्प भी सामने आया. किसानों के इस प्रस्ताव पर दिल्ली पुलिस ने काफी हद तक रजामंदी दी है, लेकिन किसान मानने को तैयार नहीं है. अब इसको लेकर सोमवार को फिर बैठक होगी, जिस पर सबकी नजरें टिकी हैं.

जानकारी के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर के पास एक बैंक्वेट हॉल में हुई इस बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के संसद मार्च की मांग को सीधे से नकार दिया है. वहीं किसानों का कहना है कि वे हर हाल में संसद तक मार्च निकालना चाहते हैं. इसलिए अब सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्षों की बैठक होगी, जिसमें इस मसले का समाधान निकाला जाएगा. करीब 45 मिनट तक चली इस अहम बैठक के दौरान दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने किसानों के सामने कोरोना से पैदा हुई स्थिति, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने जैसी बातें रखीं.

मेट्रो स्टेशनों पर चौकस इंतजाम
इससे पहले, संसद के मानसून सत्र से पहले किसानों के संभावित प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो भी सतर्क है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी जितेंद्र मणि त्रिपाठी ने मेट्रो के मुख्य सुरक्ष अधिकारी को इस बारे में पत्र लिखा है. इस पत्र में मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में सलाह दी गई है. वहीं, किसानों के संभावित प्रदर्शन को लेकर राजधानी के कई मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं. डीसीपी के पत्र में कुछ प्रमुख अति संवेदनशील मेट्रो स्टेशन को कुछ समय के लिए बंद भी करने की सलाह दी गई है. इन स्टेशनों में संसद भवन के आसपास के मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. पुलिस ने केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन, जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, राजीव चौक, मंडी हाउस और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार