सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लखीमपुर के बाद अब किसानो की 18 अक्टूबर को रेल रोकने की तैयारी

लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद किसान सगठनों का कहना है कि सर्कार उनकी मांगो को पूरा नहीं कर रही है, इसीलिए 18 अक्टूबर को अखिल भारतीय रेल रोको आन्दोलन चलाया जायेंगा.

Kartikey
  • Oct 9 2021 7:46AM

लखीमपुर में किसानो के बीच उपस्थित कुछ अराजक तत्वों ने अराजकता फैला के अपना काम पूर्ण रूप से सफल कर लिया. लखीमपुर में हुए 'खूनी संग्राम' में तमाम 'सियासी टूर' भी हुए, विपक्षी पार्टियों ने जमकर सूबे की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को कोसा.

लगातार पिछले कई महीनो से अपनी मांगो पर अड़े किसान अलग-अलग प्रकार के प्रदर्शन करके सरकार से अपनी 'जिद्द' पूरी कराने की कोशिश में लगे हुए है, इसी कड़ी में अब किसानो ने आगामी 18 अक्टूबर  को पूरे देश में अखिल भारतीय रेल रोको आन्दोलन  चलाने की बात कही है.

बनाया जाएगा दोषियों पर नकेल कसने का प्रेशर 

हरियाणा के सोनीपत जिले में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में हुई घटना के बाद योगी सरकार के रवैये से परेशान होकर आंदोलन को मजबूत करने का फैसला लिया है. इसके लिए आगामी 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोको अभियान चलाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

देशभर में आंदोलन को बढ़ाकर केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देने और उनके बेटे समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार पर प्रेशर बनाया जाएगा. साथ ही लोगों है कि लखीमपुर खीरी में शहीद हुए 5 किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए 12 अक्तूबर को अपने घरों के आगे 5 मोमबत्तियां जलाकर उनके बलिदान को याद किया जाए.

12 अक्तूबर को मनाया जाएगा शहीद किसान दिवस

इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य डॉ. दर्शनपाल ने बताया कि आगामी 12 अक्तूबर को शहीद किसान दिवस मनाया जाएगा. एसकेएम ने यूपी के साथ ही देशभर के किसानों से लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड में शहीद हुए 5 किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने घरों के आगे 5 मोमबत्तियां जलाकर उनके बलिदान को याद किया जाए. उन्होंने लोगों से मृतक 5किसानों की आत्मा की शांति के लिए 12 अक्तूबर को सार्वजनिक स्थानों पर प्रार्थना सभा और श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की अपील की.

आम जनता  को परेशान करना मकसद नहीं : डॉ.दर्शनपाल 

सोनीपत जिले के कुंडली बॉर्डर पर बीते शुक्रवार शाम को लखीमपुर खीरी मामले को लेकर डॉ. दर्शनपाल ने कहा कि सरकार लखीमपुर खीरी के दोषियों को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. ये सरकार का बहुत ही गलत रवैया है.

इससे किसानों में सरकार के प्रति काफी गुस्सा है. उन्होंने बताया कि अब किसान और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते. इस बैठक में घटना के लिए जिम्मेदार केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र को इस्तीफा देने और उनके बेटे समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा

साथ ही उन्होंने कहा- " हम देश की जनता को परेशान नहीं करना चाहते, लेकिन इस गूंगी–बहरी सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए ऐसा करना पड़ रहा है. इसीलिए 18 अक्टूबर को हम पूरे देश में रेल रोको आन्दोलन करने जा रहे है .

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार