सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Article-370 हटने के 3 साल हुए पूरे... कश्मीर पर पाकिस्तान के हालात दिखे बेगानी शादी में अब्दुल्ला दिवाने की तरह, तैयार की कश्मीर के लिए टूलकिट

जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटे हुए आज 3 साल पूरे हो गए है। 5 अगस्त 2019 को कश्मिरियों को अपना घर वाप स मिल गया था। आज के ही दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में बिल पेश कर इसे निष्क्रिय कर दिया था।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 5 2022 11:47AM

 जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटे हुए आज 3 साल पूरे हो गए है। 5 अगस्त 2019 को कश्मिरियों को अपना घर वाप स मिल गया था। आज के ही दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में बिल पेश कर इसे निष्क्रिय कर दिया था। हालांकि, पाकिस्तान न अपनी हरकतों से कभी बाज आया है और न ही आगे बाज आने की उम्मीद है। पाकिस्तान हमेशा से ही सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ जहर उगलता हुआ कई बार दिखा है। बता दें कि 5 अगस्त के ठीक एक दिन पहले उसने सोशल मीडिया में भारत के खिलाफ प्रोपोगैंडा फैलाने के लिए एक टूलकिट तैयार किया है। हालांकि, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने भी इसका करारा जवाब देने की अच्छे तरीके से तैयारी कर ली है।

जानकारी के अनुसार, पाक एजेंसियों द्वारा टूलकिट तैयार किए जाने की खबर मिली है। डोजियर के अनुसार, चीन, बेल्जियम, जापान, यूक्रेन, बर्मिंघम, दुबई, ऑस्ट्रेलिया, इटली, डेनमार्क और जर्मनी में पाकिस्तान के दूतावास सोशल मीडिया पर मसौदा संदेश प्रसारित कर रहे हैं कि कैसे “भारत को 5 अगस्त 2019 से स्थापित अपने एकतरफा और अवैध उपायों को उलट देना चाहिए। कश्मीर के लोगों के खिलाफ उसके उत्पीड़न और मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकें। कब्जे वाले क्षेत्र में जनसांख्यिकीय परिवर्तनों को रोकें और उलट दें।" सूत्रों को अनुसार, पाकिस्तानी एजेंसियां पांच अगस्त को इन संदेशों के साथ सोशल मीडिया पर बमबारी करने की योजना बना रही हैं। लेकिन भारतीयों ने इसका मूंह तौड़ जबाव की भी योजना बना ली है।

बता दें कि यह पाक की नापाक हरकत ठीक 5 अगस्त से एक दिन पहले सामने आई है। कश्मीर पर पाकिस्तान के हालात बेगाने की शादी में अब्दुल्ला दिवाने की तरह है। अपना देश सबंलाना तो मुश्किल हो रहा है, लेकिन भारत का राज्य भी अपने कब्जे में करना है। इनका मक्कशद तो कुछ यूं है कि भारत ही पूरा पाकिस्तान के कब्जे में आ जाए। पाकिस्तान ने वैसे तो कई बार अड़ंगा डालने की कोशिश की है, हालांकि, उसे हमेशा से ही निराशा ही हाथ लगी है। अब खबर आ रही है कि उसने कश्मीर को लेकर एक टूल किट तैयार की है। उसने 15 पन्नो का भारत विरोधी डोजियर तैयार किया है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार