सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश करणी सेना ने भी ली एंट्री अमेजॉन से की वेब सीरीज को हटाने की मांग

करणी सेना ने प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस का आयोजन किया, जहां पर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू ने कहा कि ‘अमेज़न प्राइम को अपने प्लेटफॉर्म से इस सीरीज को हटा देना चाहिए।

Ruby Saini
  • Jan 19 2021 5:47PM
‘तांडव’ वेब सीरिज पिछले कुछ दिनों पहले ही OTT प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी और यह सीरिज  रिलीज होते ही विवादों में घिर गई। इस सीरिज के मुख्य पात्र  सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया है। इस वेब सीरिज में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए है जो कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा रहे है इसीलिए इस वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है जिसके कारण वेब सीरिज मेकर्स के खिलाफ कई लोगों और संगठनों ने केस भी दर्ज कराए गए हैं। और अब इस विवाद में करणी सेना भी सम्मलित हो गई है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस वेब सीरिज पर रोक लगाने की मांग की है। 

बता दे कि करणी सेना ने प्रधानमंत्री से अपील की कि इस वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। आज  करणी सेना ने प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस का आयोजन किया, जहां पर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू ने कहा कि ‘अमेज़न प्राइम को अपने प्लेटफॉर्म से इस सीरीज को हटा देना चाहिए।’अम्मू ने कहा कि - “तांडव नाम सुनने में अच्छा है। लेकिन तब क्या होगा जब हम सुपर तांडव करेंगे तो? तो वे हमें गुंडे कहेंगे और पुलिस हमें अरेस्ट कर लेगी। हम प्रधानमंत्री से एक बात की अपील कर रहे हैं कि OTT प्लेटफार्म को हिंदू धर्म को बदनाम करने का मौका नहीं देना चाहिए।”

अम्मू ने आगे कहा कि डिंपल कपाड़िया और सैफ अली खान को इस तरह के किरदार को नहे निभा चाहिए। अम्मू के अनुसार, “हम ऐसी चीजों को बिल्कुल भी नही सहेगे जो हमारी धार्मिक भावनओं को ठेस पहुचाए। वेब सीरिज के मेकर्स ने केवल हमारे धर्म,  संस्कृति को ही बदनाम नहीं किया है ब्लकि राजनीति को भी बदनाम किया है।” करणी सेना के मेंबर बॉबी पारीक ने कहा कि I & B मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक ऐसे बोर्ड का गठन करना चाहिए जो ओटीटी  प्लेटफॉर्म पर जाने वाले कंटेंट पर ध्यान रखेगा।

करणी सेना की महिला सेल प्रमुख कीर्ति राठौर ने कहा कि ‘वे हिंदू धर्म के खिलाफ बॉलीवुड के रवैये की हम घोर निंदा करते हैं और सैफ अली खान से माफी मांगने की मांग करते हैं’। साथ ही उन्होंने ‘यह भी कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए’। इतने विवाद के बाद, वेब सीरिज के निर्देशक अली अब्बास जफर ने बीते रविवार को सोशल मीडिया पर एक माफीनामा जारी किया है।
उन्होंने कहा- “हम वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं पर हम बहुत बारीकी से नजर रख रहे हैं और आज मीटिंग के समय , सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य के बारे में गंभीर चिंताओं और आशंकाओं के साथ वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं पर मिली बड़ी संख्या में शिकायतों और याचिकाओं के बारे में हमें सूचित किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार