सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haridwar: हरिद्वार में कांवड़ मेले की शुरुआत को लेकर सरकार ने दी अनुमति... लोगों के चेहरे पर लौटी रौनक, व्यापारियों के चेहरे भी खिले

हरिद्वार की पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से खास इंतजाम किये है.. जिससे हरिद्वार पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई भी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

Geeta
  • Feb 26 2022 2:36PM

फाल्गुन मास में महाशिवरात्रि पर पर कावड़ यात्रा का विशेष महत्व है... जिसके चलते धर्मनगरी हरिद्वार में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता था... कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से कई पाबन्दियों के चलते हरिद्वार में श्रद्धालुओं के आने पर प्रतिबंध लगाया गया था... अब कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार के बीच आखिरकार उत्तराखंड सरकार ने दो साल के कड़े प्रतिबंधों के बाद धर्मनगरी हरिद्वार में कांवड़ मेले की अनुमति दे दी है.

अब ऐसे में धीरे-धीरे कांवड़ मेले के लिए धर्मनगरी में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी है. वहीं, भीड़ जुटने के साथ ही व्यापारी वर्ग में भी खुसी की लहर देखने को मिल रही है... बाजारों में रौनक लौट आयी है... वही कावड़ लेने आये श्रद्धालुओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. जिससे हरिद्वार की रौनक देखने को मिल रही है.

वही हरिद्वार की पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से खास इंतजाम किये है.. जिससे हरिद्वार पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई भी परेशानी का सामना ना करना पड़े.. धर्म नगरी हरिद्वार में 2 सालों से कोरोना के चलते सन्नाटा ही सन्नाटा छा गया था, लेकिन अब कावड़ मेला (Kanwad Mela) शुरू होने से हरिद्वार के व्याापारियों के चेहरे पर फिर से रौनक आ गई है. हरिद्वार नगरी में हर तरफ कावड़ ही कावड़ नजर आ रहा है. इससे हरिद्वार के व्यापारियों का व्यापार फिर एक बार से शुरु हो गया है.

आगामी 1 मार्च को महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) का पर्व है जिसको लेकर फागुनी कांवड़ की शुरुआत हो चली है. फागुनी कांवड़ में भगवान शिव के भक्त धर्मनगरी हरिद्वार की हर की पैड़ी पहुंच कर अपनी मनोकामनाओं की सिद्धि के लिए कांवड़ उठा कर अपने अपने शहर की ओर प्रस्थान कर रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार