सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

त्रिपुरा के बहाने महाराष्ट्र के नांदेड़ में दंगा... अमरावती व मालेगांव में भी मजहबी उन्माद

त्रिपुरा के बहाने महाराष्ट्र में इस्लामिक लोगों द्वारा आज शुक्रवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया था. भड़काऊ भाषण देकर जुम्मे के दिन मुसलमानों को इकट्ठा होने व ताकत दिखाने की बात कही गई. इसके बाद आज शुक्रवार को महाराष्ट्र के नांदेड, अमरावती व मालेगांव में मुस्लिम भीड़ सड़कों पर उतरी और देखते ही देखते हिंसा शुरू हो गई.

Abhay Pratap
  • Nov 12 2021 8:26PM

त्रिपुरा पुलिस के लगातार खंडन करने के बाद भी देश के तमाम कथित सेक्यूलर राजनेता, स्वघोषित बुद्धिजीवी तथा खान मार्केट गैंग के सदस्य लगातार इस तरह की अफवाहें फैलाते रहे कि त्रिपुरा में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है तथा मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है.

त्रिपुरा पुलिस ने इन अफवाहों का जोरदार खंडन किया तथा कहा कि स्थिति ठीक है और जो फोटो/विडियो वायरल किए जा रहे हैं वो पुराने हैं लेकिन इसके बाद भी अफवाहें फैलाने का कराम जारी रहा. अब इन अफवाहों का शिकार महाराष्ट्र हुआ है जहां के नांदेड, अमरावती व मालेगांव में मजहबी उन्मादी भीड़ सड़क पर उतर पर उन्माद का नंगा नाच कर रही है.

खबर के मुताबिक़, त्रिपुरा के बहाने महाराष्ट्र में इस्लामिक लोगों द्वारा आज शुक्रवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया था. भड़काऊ भाषण देकर जुम्मे के दिन मुसलमानों को इकट्ठा होने व ताकत दिखाने की बात कही गई. इसके बाद आज शुक्रवार को महाराष्ट्र के नांदेड, अमरावती व मालेगांव में मुस्लिम भीड़ सड़कों पर उतरी और देखते ही देखते हिंसा शुरू हो गई.

जुम्मे के दिन भारत बंद के आह्वान ने महाराष्ट्र के नांदेड़ सहित अमरावती व मालेगांव में हिंसक मोड़ ले लिया है. उन्मादी भीड़ द्वारा जबरदस्ती दुकाने बंद करवाई गई हैं और पुलिस पर भी पथराव हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है और स्थिति को नियंत्रण करने के प्रयास किए जा रहे हैं. इस घटना ने नांदेड के शिवाजीनगर इलाके में कुछ देर के लिए तनाव का माहौल बना दिया है.

 नांदेड़ में मुस्लिम संगठनों ने सड़कों पर आ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी हुई. ... लेकिन कुछ ही देर में ये प्रदर्शन हिंसक हो गया और दुकानों को भी जबरदस्ती बंद करवाया गया. भारी संख्या में सड़कों पर पत्थर भी फेंके गए और पुलिस संग भी हाथापाई हुई. पुलिस मौके पर मौजूद है और आगे की जांच की जा रही है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है और सरकार से स्थिति जल्द संभालने की अपील की है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार