सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

JEE Mains Admit Card: जेईई मेंस के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इस पोर्टल पर जाकर अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ को दर्ज कर लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार दिए गए लिंक से अपना हॉल टिकट प्रिंट कर पाएंगे।

Abhishek Lohia
  • Aug 17 2020 11:48PM

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सोमवार रात ऑनलाइन मोड में ली जाने वाली जेईई मेंस (Jee Mains) अप्रैल—सितंबर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड jeemain.nta.nic.in वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दो लिंक दिए गए हैं। जिससे विद्यार्थियों को तकनीकी समस्याओं का सामना न करना पड़े।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इस पोर्टल पर जाकर अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ को दर्ज कर लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार दिए गए लिंक से अपना हॉल टिकट प्रिंट कर पाएंगे। सभी उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड की सॉफ्ट कॉपी को भी सेव कर लेने की सलाह दी गई है। 

 
 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 को 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित करने की तैयारी की है। परीक्षा का आयोजन सभी निर्धारित तिथियों को दो शिफ्टों मे किया जाएगा, पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे सेशुरू होगी और दोपहर की शिफ्ट 2 बजे शुरू होगी।

जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, फोटो एवं हस्ताक्षर, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र का पता, जन्मतिथि, परीक्षा की तिथी सहित परीक्षा का समय लिखित होगा। एडमिट कार्ड कुल चार पन्नों का होगा। जिसमें पहले पन्ने पर परीक्षार्थी से जुड़ी जानकारी लिखित होगी और बाकी के पन्नो पर परीक्षा के सारे दिशानिर्देश लिखित होंगे।

परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों को उपस्थित होने के लिए अपने जेईई मेन एडमिट कार्ड की अच्छी गुणवत्ता वाले रंगीन प्रिंटआउट को लेकर जाना अनिवार्य होगा। उम्मीदवारों को जेईई मेन एडमिट कार्ड 2020 के साथ अपना पासपोर्ट साईज फोटोग्राफ और एक आईडी प्रूफ भी लेकर जाना आवश्यक है।

नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी जेईई मेन  2020 का एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है।  

लिंक 1 http://testservices.nic.in/JEEMainAdmitCard/DownloadAdmitCard/authcand.aspx

लिंक 2 http://admissions.nic.in/JEEMAIN/JEEMainAdmitCard/DownloadAdmitCard/authcand.aspx

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार