सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अवतार 2’ की शूटिंग पूरी, ‘अवतार 3’ का फिल्मांकन भी पूरा

दिग्गज फिल्मकार जेम्स कैमरुन ने कहा कि उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अवतार 2' की शूटिंग खत्म हो गई है, जबकि इस श्रृंखला की तीसरी फिल्म का भी फिल्मांकन लगभग पूरा हो गया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 28 2020 11:16PM
दिग्गज फिल्मकार जेम्स कैमरुन (Filmmaker James Cameron) ने कहा कि उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अवतार 2 (Avatar 2)’ की शूटिंग खत्म हो गई है, जबकि इस श्रृंखला की तीसरी फिल्म का भी फिल्मांकन लगभग पूरा हो गया है.

एंटरटेनमेंट टुनाइट के अनुसार, 2020 ऑस्ट्रियन वर्ल्ड समिट से पहले अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर (Arnold Schwarzenegger) के साथ ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान कैमरून ने 2009 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘अवतार (Avatar)’ सीरीज की अगली फिल्मों पर जानकारी शेयर की.

इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में ‘अवतार 2’ का निर्माण कार्य चल रहा था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण फिल्मांकन रोक दिया गया था. न्यूजीलैंड को जून में कोरोना वायरस से मुक्त घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद टीम को सुरक्षा उपायों के साथ फिल्म निर्माण शुरू करने की अनुमति मिली.

जेम्स कैमरुन ने कहा, ‘कोविड-19 ने सब की तरह हमें भी प्रभावित किया. हमारे निर्माण कार्य का साढ़े चार महीना बर्बाद हो गया. परिणास्वरुप फिल्म की रिलीज का समय डेढ़ साल बढ़ाकर हमें दिसंबर 2022 करना पड़ा. उसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है.’

निर्देशक ने कहा, ‘तो अब हम न्यूजीलैंड में कुछ बचे हुए एक्शन सीन की शूटिंग कर रहे हैं. लगभग 10 प्रतिशत शूटिंग बची हुई है. ‘अवतार 2’ शत प्रतिशत पूरी हो चुकी है जबकि ‘अवतार 3 (Avatar 3)’ का 95 प्रतिशत हिस्सा पूरा हो चुका है.’ ‘अवतार 2’ इसके पहले 17 दिसंबर 2021 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह दिसंबर 2022 में रिलीज होगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार