सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीलंका में ISIS और अलकायदा समेत 11 इस्लामिक संगठनों पर लगेगा प्रतिबंध

अटॉनी-जनरल डप्पुला डि लिवेरा के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने अलकायदा और आईएसआईएस के साथ-साथ नौ स्थानीय चरमपंथी संगठनों पर पाबंदी की मंजूरी दे दी है.

Sudarshan News
  • Apr 7 2021 11:28PM

श्रीलंका ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) और अलकायदा समेत 11 इस्लामिक कट्टरपंथी संगठनों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है. बुधवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई. अटॉनी-जनरल डप्पुला डि लिवेरा के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने अलकायदा और आईएसआईएस के साथ-साथ नौ स्थानीय चरमपंथी संगठनों पर पाबंदी की मंजूरी दे दी है.

अधिकारियों ने बताया कि शीघ्र ही गजट जारी करने के साथ प्रतिबंध प्रभाव में आ जाएगा. साल 2019 में ईस्टर संडे पर आत्मघाती हमले के तुरंत बाद श्रीलंका ने स्थानीय जिहादी संगठन नेशनल थोहीथ जमात और दो अन्य संगठनों पर पाबंदी लगा दी थी. इस हमले में 270 लोगों की जान चली गई थी, जिनमें 11 भारतीय थे.

साल 2019 में तत्कालीन राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना द्वारा गठित विशेष जांच समिति ने उन मुस्लिम कट्टरपंथी संगठनों पर पाबंदी की सिफारिश की थी, जो इस बौद्धबहुल देश में कट्टरपंथ की पैरवी करते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Very good

  • Guest
  • Apr 8 2021 5:57:46:397PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार