सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: UAE में मुंबई इंडियंस ने नहीं जीता है एक भी मैच, जानिए कैसा रहा है CSK का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज आज से 19 सितंबर से यूएई में खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की बीच दूसरी बार दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर टक्कर होगी.

Abhishek Lohia
  • Sep 19 2020 8:14PM

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज आज से 19 सितंबर से यूएई में खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की बीच दूसरी बार दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर टक्कर होगी. 2014 में जब आईपीएल को यूएई में शिफ्ट किया गया था तो मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था.

यूएई में बेहद खराब है मुंबई का रिकॉर्ड

कोरोना वायरस की वजह से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को इंडिया की बजाए सयुंक्त अरब अमीरात में शिफ्ट किया गया है. यह तीसरा मौका है जब आईपीएल के मैच विदेश में खेले जाएंगे. 2009 लोकसभा चुनाव की वजह से टूर्नामेंट को दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था, जबकि 2014 में शुरुआती मैचों का आयोजन यूएई में हुआ था. आईपीएल 2020 का पूरा सीजन ही यूएई के तीन मैदानों दुबई अबू धाबी और शारजाह में होगा.

मुंबई इंडियंस ने अब तक यूएई में पांच मैच खेले हैं. इन पांच मैचों में ही मुंबई इंडियंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा खराब रिकॉर्ड को लेकर चिंतित नहीं है. रोहित शर्मा का कहना है कि उस टीम के दो ही खिलाड़ी मौजूदा समय में खेल रहे हैं, पूरी टीम नई है.

वहीं मुंबई इंडियंस के मुकाबले चेन्नई की टीम को यूएई में बढ़त हासिल है. चेन्नई की टीम ने यूएई में खेले गए अपने पांच में से तीन मैचों में जीत हासिल की है. धोनी की अगुवाई में सीएसके अपने इस बेहतरीन रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

एक बार हुई है दोनों टीमों के बीच टक्कर

यूएई में दुबई के मैदान पर दोनों टीमों के बीच 2014 में एक मैच खेला गया था. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए थे. चेन्नई की टीम ने 19 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाकर मैच में जीत हासिल कर ली थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार