सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: क्रिस वोक्स की जगह एनरिच नॉर्टजे दिल्ली कैपिटल्स में शामिल

दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स के आईपीएल से नाम लेने की वजह नहीं बताई। वोक्स को रिप्लेस करने वाले एनरिच नॉर्टजे का यह पहला आईपीएल सीजन होगा।

Abhishek Lohia
  • Aug 19 2020 9:33PM
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्टजे को इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स की जगह टीम में शामिल किया है। 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया। अब आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ियों और टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स के आईपीएल से नाम लेने की वजह नहीं बताई। वोक्स को रिप्लेस करने वाले एनरिच नॉर्टजे का यह पहला आईपीएल सीजन होगा। 26 साल के नॉर्टजे पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े थे, लेकिन कंधे की चोट की वजह से वह सीजन से बाहर हो गए थे। 

दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने पर एनरिच नॉर्टजे ने कहा, ''मैं दिल्ली कैपिटल्स को ज्वॉइन करने के लिए काफी उत्साहित हूं। इसमें कोई शक नहीं है कि यह टूर्नामेंट मेरे लिए एक बड़े पैमाने पर सीखने का अनुभव होगा।'' 

इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। नॉर्टजे ने अबतक दक्षिण अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट मैच में 3.82 की इकोनॉमी से 19 विकेट, 7 वनडे मैच में 5.08 की इकोनॉमी से 14 विकेट और 3 टी-20 मैच में 8.81 की इकोनॉमी से 2 विकेट लिए हैं।

उन्हें 2020 के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका का 'न्यूकमर ऑफ द ईयर' चुना गया है। वह दिल्ली कैपिटल्स में हमवतन कगिसो रबाडा के साथ जुड़ेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के कोच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग हैं। इसके साथ ही इस टीम की कप्तानी भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के हाथों में हैं। 

क्रिस वोक्स को पिछले साल आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस साल की शुरुआत में ही क्रिस वोक्स ने खुद को अंतरराष्ट्रीय मैचों में फिट रखने के लिए आईपीएल से हाथ खींच लिया था। 

दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट:
श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, हर्शल पटेल, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, कीमो पॉल, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, संदीप लामिछाने, शिखर धवन, जेसन रॉय, एनरिच नॉर्टजे, एलेक्स कैरी, शिमरोन हेटमायर, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस और ललित यादव।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार