सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020 - इन गेंदबाज़ों पर रहेगा डेथ ओवरों का दारोमदार

मुंबई की टीम के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं। इसलिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी उनके लिए चिंता का विषय है ही नहीं। यही दोनों गेंदबाज ये जिम्मेदारी निभाएंगे।

Abhishek Lohia
  • Sep 16 2020 2:09PM
आईपीएल 2020 का आगाज होने में बस कुछ ही दिन शेष बचा है, ऐसे में अब सभी फैंस आईपीएल के खुमार में डूबने लगे हैं। 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा और इसके साथ ही लगभग 2 महीने तक चलने वाले एक धुआंधार और रोमांचक टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी।

आईपीएल में अक्सर हमें धुआंधार बैटिंग देखने को मिलती है और जब बात डेथ ओवरों की आती है तो सभी टीमें तेजी से रन बनाने की कोशिश करती हैं। इसी वजह से डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करना काफी जरुरी हो जाता है। अगर आपके पास स्लॉग ओवर में गेंदबाजी के लिए अच्छे गेंदबाज नहीं हैं तो फिर आपको हार का सामना करना पड़ सकता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि वो अभी तक केवल अपनी डेथ ओवर गेंदबाजी की वजह से आईपीएल नहीं जीत पाए हैं।

इस आईपीएल सीजन भी हमें धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी और उन्हें रोकने के लिए सभी टीमें अपने-अपने बेहतरीन गेंदबाजों को बॉलिंग का जिम्मा सौंपेंगी। हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल की सभी टीमों के डेथ ओवरों के गेंदबाज के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं कि सभी टीमों के पास डेथ ओवर में गेंदबाजी के विकल्प कौन-कौन से हैं।

8.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
आरसीबी की टीम हमेशा अपनी गेंदबाजी से मात खाती आई है और खासकर डेथ ओवर्स में गेंदबाजी उनके लिए काफी चिंता का विषय होती है। इस सीजन भी उनके पास कोई जबरदस्त डेथ ओवरों वाला गेंदबाज नहीं है। हालांकि युवा गेंदबाज नवदीप सैनी और डेल स्टेन से गेंदबाजी कराई जा सकती है।

7.राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स की अगर बात करें तो उनके पास जोफ्रा आर्चर हैं। वो एक बेहतरीन डेथ ओवरों के गेंदबाज हैं। वहीं दूसरे छोर पर वो जयदेव उनादकट या फिर एंड्रु टाई में से किसी एक को ये जिम्मा सौंप सकते हैं।

6. कोलकाता नाइट राइडर्स
केकेआर ने इस सीजन की नीलामी में पैट कमिंस को सबसे महंगी बोली लगाकर खरीदा था। ऐसे में निश्चित तौर पर सबसे अहम मौके पर वही गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे। वहीं डेथ ओवरों में उनके जोड़ीदार के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी कर सकते हैं। कमलेश नागरकोटी भी एक विकल्प हैं लेकिन वो अपना डेब्यू करेंगे इसलिए उनके ऊपर दबाव रहेगा।

5.चेन्नई सुपर किंग्स
सीएसके के पास ड्वेन ब्रावो के रूप में एक बेहतरीन डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट है। उनकी स्लोअर गेंदों को मारना आसान नहीं होता है। वहीं दूसरी तरफ से शार्दुल ठाकुर या फिर लुंगी एन्गिडी को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

4.किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब के पास क्रिस जॉर्डन के रूप में एक बढ़िया विकल्प है। वो इस दौरान गेंदबाजी में माहिर माने जाते हैं। जबकि दूसरे छोर से मोहम्मद शमी भी एक बेहतरीन विकल्प हैं। ऐसे में पंजाब के लिए कोई चिंता का विषय ही नहीं है।

3. सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार के रूप में एक बेहतरीन गेंदबाज है। हालांकि दूसरे छोर से वो किस गेंदबाज को ये जिम्मेदारी देते हैं वो देखने वाली बात होगी। अगर भारतीय गेंदबाज ही खेले तो फिर सिद्धार्थ कौल दूसरे विकल्प हो सकते हैं।

2.दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स के पास कगिसो रबाडा जैसा गेंदबाज है। वो एक छोर से डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करेंगे। वहीं उनके जोड़ीदार के तौर पर इशांत शर्मा या डेनियल सैम्स का प्रयोग किया जा सकता है।

1.मुंबई इंडियंस
मुंबई की टीम के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं। इसलिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी उनके लिए चिंता का विषय है ही नहीं। यही दोनों गेंदबाज ये जिम्मेदारी निभाएंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

जय श्रीराम

  • Guest
  • Sep 16 2020 9:44:11:997PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार