सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IRCTC पर 3 घंटे में 30 हजार से ज्यादा टिकटों की बुकिंग

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश में ट्रेन के पहिए करीब 7 हफ्ते से रुके हुए थे और अब जब 48 दिन के बाद मंगलवार से फिर से ट्रेन सेवा शुरू हो रही है

Abhishek Lohia
  • May 11 2020 11:57PM

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश में ट्रेन के पहिए करीब 7 हफ्ते से रुके हुए थे और अब जब 48 दिन के बाद मंगलवार से फिर से ट्रेन सेवा शुरू हो रही है, तो लोगों ने जबर्दस्त उत्साह दिखाया और ट्रेन में सफर करने के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट करवाने को लेकर काफी जद्दोजहद भी की.

सोमवार रात 9.15 बजे तक आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर करीब 30 हजार टिकट जारी किए जा चुके थे. जबकि 54 हजार से ज्यादा टिकट जारी किए जाने हैं.

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रात साढ़े 7 बजे तक 18 हजार से ज्यादा टिकट बुक करवाए जा चुके थे. इस तरह से साढ़े 7 बजे से सवा 9 बजे के बीच करीब 12 हजार टिकटों की बुकिंग हुई.

12 मई से ट्रेन सेवा शुरू होगी

लॉकडाउन 3 में धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से छूट दी जा रही है. इसी के तहत भारतीय रेलवे ने मंगलवार (12 मई) से फिर से ट्रेन सेवा शुरू करने का ऐलान किया था. हालांकि इससे पहले भारत सरकार ने नियमों में बदलाव कर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुरू की, जिससे प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य पहुंचाया जा सके.

आज सोमवार शाम 4 बजे से आईआरसीटीसी पर ऑनलाइन टिकटों की बिक्री शुरू होनी थी, लेकिन 4 बजने के बाद ही इसमें दिक्कतें आने लगीं. तकनीकी खामियों की वजह से शाम 6 बजे फिर से बुकिंग शुरू की गई. लेकिन पहले की तरह ही लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार