सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के पिता का निधन

कोरोना वायरस के चलते क्वारंटीन के नियमों की वजह से सिराज पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं आ सकेंगे.

Abhishek Lohia
  • Nov 20 2020 9:29PM

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का निधन हो गया है. उनके पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को फेफड़ों की बीमारी के चलते देहांत हुआ. वे 53 साल के थे. सिराज अभी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए हुए हैं. उन्हें पिता के निधन की जानकारी दे दी गई है. 26 साल के सिराज को सिडनी में टीम के साथ प्रैक्टिस से लौटने पर देहांत के बारे में बताया गया.

शास्त्री और कोहली ने दी जानकारी

स्पोर्टस्टार की खबर के अनुसार, सिराज ने पिता के गुजरने पर कहा कि कोच रवि शास्त्री सर और कप्तान विराट कोहली ने उन्हें यह खबर दी. उन्होंने मजबूत रहने और हर तरह के सपोर्ट की बात कही.

उन्होंने आगे कहा, मेरे पिता हमेशा कहते थे कि- मेरे बेटे देश का नाम रोशन करना. और मैं उसे पूरा करूंगा. मुझे पता है कि मेरे बचपन में पिता ने कितनी मुश्किलें झेलीं. क्रिकेट के मेरा सपना पूरा करने के लिए वे ऑटो रिक्शा चलाते थे. मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया. देश के लिए खेलना उनका सपना था और मैं खुश हूं कि मैं इसे पूरा कर सका.

कोरोना वायरस के चलते क्वारंटीन के नियमों की वजह से सिराज पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं आ सकेंगे.

सिराज ने 2016-17 के रणजी सीजन में 41 विकेट लिए थे. इसके बाद आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. अभी वे कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. सिराज ने अभी तक फर्स्ट क्लास में 36 मैच में 81 विकेट लिए हैं. 37 रन देकर पांच विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. उनकी गेंदों की रफ्तार भी 140 किलोमीटर प्रतिघंटे से ज्यादा ही रहती है. लेकिन पिछले दो रणजी ट्रॉफी सीजन को देखने पर पता चलता है कि उन्होंने सात मैच खेले हैं और 27 विकेट लिए हैं. सिराज ने नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की थी. उन्होंने अभी तक तीन टी20 और एक वनडे मैच खेला है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार