सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारतीय नौसेना में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन हुए बंद, अग्निवीर बनने 82 हजार महिला उम्मीदवारों सहित 9.55 लाख लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

भारतीय नौसेना में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार को बंद हो गए है।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 4 2022 9:45AM

भारतीय नौसेना में भर्ती रे लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार को बंद हो गए है। वरिष्ठ माध्यमिक भर्ती SSR और मौट्रिक भर्ती MR के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहे थे जो कि बुधवार को बंद हो गए है। जिसमें महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर अग्निवीर बनने के लिए अप्लाई करा। बता दें 82 हजार की संख्या में महिलाओं ने भर्ती के लिए आवेदन दिया है। तो वहीं महिला उम्मीदवार सहित 9.55 लाख लोगों ने अग्निवीर बनने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है।

जानकारी के अनुसार, इस बाबत इंडियन नेवी के आधिकारिक हैंडल पर एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था, कि भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के जरिए रजिस्ट्रेशन होने के प्रकरिया समाप्त हो चुकी है।

ख़बरों के अनुसार, नौसेना में योजना ‘अग्निपथ’ के तहत इस साल करीब 3000 कर्मियों को भर्ती करने की है और बीते 1 जुलाई से इसमें पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की थी। पता हो कि, अग्निपथ योजना की घोषणा बीते 14 जून को की गई थी इसके तहत साढ़े 17 साल से लेकर 21 साल तक के युवाओं को सशस्त्र बलों में 4 साल के लिए भर्ती किया जाएगा जिनमें से 25% को 15 और साल के लिए सेवा में रखा जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार