सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IND vs AUS 2nd ODI: जानिये संभावित Playing XI और संभावित परिणाम

दोनों देशों के बीच खेले गए मैचों पर गौर करें, तो टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलिया भारी दिख रही है।

Abhishek Lohia
  • Nov 28 2020 10:27PM

सिडनी में शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में हार के बाद भारत की नजर अब रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करने की होगी, लेकिन उनकी राह कहीं से भी आसान नजर नहीं आ रही है। दोनों देशों के बीच खेले गए मैचों पर गौर करें, तो टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलिया भारी दिख रही है।  

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड
भारत और ऑस्ट्रेलिया में अब तक हुए कुल 141 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया को 79 मैचों में जीत मिली है, जबकि भारत 52 मैच ही जीत सका है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की धरती पर दोनों देशों के बीच अब तक 52 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 37 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पटखनी दी है, जबकि टीम इंडिया ने सिर्फ 13 मैच ही अपने नाम किए। दो मैचों का नतीजा नहीं निकला। दोनों देशों के द्वारा खेले गए आखिरी पांच मैचों की बात करें, तो यहां भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत पर भारी है। अपने आखिरी के पांच मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने चार में जीत हासिल की है और एक में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, भारत को चार में हार और एक मैच में जीत मिली है।

दोनों टीमों का उच्चतम स्कोर:
374/6 - ऑस्ट्रेलिया, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, 27 नवंबर 2020
331/4 - भारत, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, 23 जनवरी 2016

दोनों टीमों का न्यूनतम स्कोर:
63/10 - भारत, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, 8 जनवरी 1981
101/10 - ऑस्ट्रेलिया, वाका पर्थ, 8 दिसंबर 1991

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया
खराब गेंदबाजी, लचर क्षेत्ररक्षण और कप्तान विराट कोहली समेत स्टार बल्लेबाजों के नाकाम रहने के कारण भारत को शुक्रवार को सिडनी में खेले गए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया था। कोरोना महामारी के बीच दर्शकों की स्टेडियम में वापसी वाले इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार