सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IND vs AUS 1st T20: ऐसा हो सकता है प्लेइंग XI

वनडे सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं। स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हालांकि चोट के कारण बाहर हैं।

Abhishek Lohia
  • Dec 3 2020 10:13PM
एक दिवसीय सीरीज में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दे सकती है क्योंकि उसके पास विकल्पों की कमी नहीं है। वनडे सीरीज में 1-2 से मिली हार ने इस 50 ओवरों के प्रारूप में भारत की कमजोरियों की कलई खोल दी। टी20 में हालांकि भारत के पास काफी संतुलित टीम है। कोरोना महामारी से पहले भारत ने पांच मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया था और उसका मनोबल काफी ऊंचा होगा।

वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और वनडे क्रिकेट में पदार्पण के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन गेंदबाजी को संतुलन देते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया जब कप्तान विराट कोहली ने पावरप्ले और बीच के ओवरों में उनका इस्तेमाल किया था। हार्दिक पांड्या नियमित गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में रविंद्र जडेजा के रूप में वनडे टीम में एकमात्र विशेषज्ञ हरफनमौला थे।

आईपीएल की खोज यॉर्कर विशेषज्ञ नटराजन शुक्रवार को टी20 क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं जिन्होंने पहले वनडे में दो विकेट लेकर प्रभावित किया। मानुका ओवल की पिच से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कौन करेगा, मोहम्मद शमी या दीपक चाहर। वनडे में नाकाम रहे युजवेंद्र चहल भी वापसी की कोशिश में होंगे।

बल्लेबाजी में केएल राहुल वनडे में पांचवें नंबर पर उतरने के बाद अब शिखर धवन के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने पारी की शुरुआत की थी। उम्मीद है कि वह आईपीएल वाला फॉर्म बरकरार रखेंगे जिसमें उन्होंने इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाए। कप्तान कोहली वनडे में फॉर्म में दिखे और उसे जारी रखना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके, लेकिन अब बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। तीसरे वनडे में मिली जीत ने भारतीय टीम के लिए टॉनिक का काम किया है वरना वनडे सीरीज में 'क्लीन स्वीप' होने से टीम का मनोबल गिर जाता।

दूसरी ओर वनडे सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं। स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हालांकि चोट के कारण बाहर हैं। अब देखना यह है कि कप्तान आरोन फिंच के साथ मार्नस लाबुशेन उतरते हैं या कोई और। मार्कस स्टोइनिस भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन वनडे में उन्हें भी चोट लगी थी और अभी उनका खेलना संदिग्ध है। गेंदबाजी में पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क तीसरे वनडे से बाहर रहने के बाद वापसी कर सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

मैच का समय: दोपहर 1.40 से। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Thanks for sharing this post. This content really helps me to do further action for my blog site. This makes a lot more sense. Shala Darpan

  • Guest
  • Dec 4 2020 5:06:37:913PM

you have written an amazing article.very valuable information given by you UP Jan Suchna Portal

  • Guest
  • Dec 4 2020 4:59:41:003PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार