सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आतंक के आकाओ को पालने वाले 'आतंकिस्तान' की फिर हुई बेज्जती, UNSC में भारत की प्रतिनिधि ने कहा-'प्रायोजित आतंकवाद खत्म करे पाक'

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि डा. काजल भट्ट ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में खुली बहस के दौरान पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर जमकर हमला किया और कश्मीर को तुरंत खाली करने को कहा है।

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 17 2021 9:25AM

अपनी जमीन पर आतंकियों की 'टेस्टिंग' करने वाले पाकिस्तान की विश्व में थू-थू होना कोई बड़ी और नई बात नहीं है। पाकिस्तान(Pakistan) के लिए ऐसा होना अब उसके लिए आम दिनों की आम बात जैसा हो गया है। चाहे कोई भी देश हो, पाक में हो रहे आतंक के कारण उसकी बेज्जती लगातार कर ही देता है।  जहाँ एक तरफ अमेरिका ने अपने देश के लोगो से पाकिस्तान न जाने की सलाह दी थी वही अब कल हुई UNSC की बैठक में भारत की स्थायी प्रतिनिधि काजल भट्ट ने पाकिस्तान को आतंकवाद(Terrorism) के मुद्दे पर घेरते हुए कहा की पाकिस्तान अपने देश में हो रहे प्रायोजित आतंकवाद को रोके और निर्णायक कदम ले। 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की एक बैठक में मंगलवार को भारत ने कहा कि वह पाकिस्तान से आने वाले सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ सख्त और निर्णायक कार्रवाई जारी रखेगा। भारत की प्रतिनिधि ने कहा कि किसी तरह की सार्थक बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी इस्लामाबाद(Islamabad) की है जो आतंकवाद, दुश्मनी और हिंसा मुक्त माहौल में ही बन सकती है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में मंगलवार को कहा कि वह पाकिस्तान से प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करना जारी रखेगा। भारतीय प्रतिनिधि ने यह भी कहा कि किसी भी सार्थक वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है जो केवल आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त माहौल में आयोजित की जा सकती है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की कौंसलर काजल भट ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में कहा, ‘‘भारत, पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसी देशों के साथ सामान्य संबंध चाहता है। 

आतंकवाद के खिलाफ भारत हमेशा खड़ा : डॉ. भट्ट 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में काउंसलर काजल भट(Dr. Kajal Bhatt) ने कहा कि भारत पाकिस्तान समेत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ सामान्य संबंध चाहता है और सभी मुद्दों, अगर कोई हों तो उन्हें शिमला समझौते और लाहौर घोषणा के अनुसार द्विपक्षीय और शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा, 'परंतु, कोई भी सार्थक बातचीत आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त माहौल में ही हो सकती है। इस तरह के अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है। तब तक भारत सीमा पार आतंकवाद का जवाब देने के लिए दृढ़ और निर्णायक कदम उठाता रहेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार