सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Miss Universe 2021 :भारत के मिस यूनिवर्स के 21 साल के सूखे को 'हरनाज़ संधू' ने किया खत्म, अपने नाम किया खिताब

21 साल बाद भारत की हरनाज़ संधू नई मिस यूनिवर्स हैं। संधू ने आज इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पंजाब के 21 वर्षीय हरनाज़ संधू ने पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को हराकर ताज अपने नाम किया।

Kartikey Hastinapuri
  • Dec 13 2021 10:04AM

21 साल बाद हरनाज़ संधू के सर मिस यूनिवर्स का ताज सजा है. सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के बाद हरनाज़ संधू का जलवा दिखा. 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता सोमवार सुबह इजराइल के इलियट में आयोजित की कई. इससे पहले 21 साल पहले लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. प हरनाज़ ने अपनी इस उपलब्धि से देश का नाम रोशन किया है.

2000 में लारा दत्ता के खिताब जीतने के 21 साल बाद भारत की हरनाज़ संधू नई मिस यूनिवर्स हैं। संधू ने आज इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पंजाब के 21 वर्षीय हरनाज़ संधू ने पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को हराकर ताज अपने नाम किया।

संधू को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा द्वारा ताज पहनाया गया। चंडीगढ़ बेस्ड मॉडल हरनाज़ संधू से पहले मिस यूनिवर्स का खिताब सिर्फ दो भारतीय मॉडलों ने जीता है, पहला 1994 में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और दूसरा 2000 में लारा दत्ता ने जीता था।

इस सवाल के जवाब ने संधू को बनाया मिस यूनिवर्स 

टॉप तीन राउंड में प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया कि- ‘’आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगी?’’ इसके जवाब में हरनाज़ ने कहा, ‘’आज के युवा के सामने सबसे बड़ा दबाव खुद पर यक़ीन करने को लेकर है, ये जानना कि आप सबसे अलग हैं आपको खूबसूरत बनाता है. ख़ुद की लोगों से तुलना करना बंद करें और उन चीज़ों के बारे में बात करें जो दुनिया में हो रही हैं, और ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं. खुद के लिए आवाज़ उठाइए क्योंकि आप ही अपने जीवन के नेतृत्वकर्ता है, आप ही आपकी आवाज़ हैं. मैंने ख़ुद पर यक़ीन किया और आज यहां खड़ी हूं.‘’

कई खिताबों को पहले भी अपने नाम कर चुकी है हरनाज़ 

हरनाज़ ने इस साल अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज जीता था. साल 2017 में हरनाज़ ने टाइम्स फ्रेश फ़ेस बैक के साथ अपने सफ़र की शुरूआत की थी. उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 जैसे कई पेजेंट खिताब जीते हैं और कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार