सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

देश की सबसे बड़ी पनबिजली परियोजना- सुबनसिरी मेगा-डैम: 20 से अधिक असम संगठन एनएचपीसी के विरोध में प्रदर्शन करेंगे

AJYCP मेगा-डैम के निर्माण का यह कहते हुए कड़ा विरोध कर रहा है कि यह परियोजना डाउनस्ट्रीम क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी आपदा होगी।

Thejotalu Nakro
  • Sep 14 2021 7:16PM

असम में 20 से अधिक संगठनों ने असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा पर सुबनसिरी नदी पर एक मेगा-डैम के निर्माण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने की धमकी दी है।

असम जातीयताब्दी युवा छात्र परिषद (एजेवाईसीपी) के अध्यक्ष पलाश चांगमई ने विरोध की जानकारी देते हुए कहा है कि विरोध 20 सितंबर से शुरू होगा।

AJYCP मेगा-डैम के निर्माण का यह कहते हुए कड़ा विरोध कर रहा है कि यह परियोजना डाउनस्ट्रीम क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी आपदा होगी।

2003 में, केंद्र ने सुबनसिरी लोअर हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के निर्माण की अनुमति दी थी, जिसे 2005 में शुरू किया गया था। लेकिन दिसंबर 2011 में बांध विरोधी समूहों के व्यापक विरोध के बाद यह परियोजना बंद हो गई।

देश की सबसे बड़ी जलविद्युत परियोजना को पूरा करने की समय सीमा 2014 के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन यह अभी भी बिना किसी कार्य प्रगति के खंडहर में पड़ी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार