सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

India Post Recruitment 2020: डाक विभाग में भर्ती, appost.in पर करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग में हजारों पद पर बंपर वैकेंसियां निकली हैं. India Post के तमिलनाडु सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

Abhishek Lohia
  • Sep 2 2020 9:39PM

Postal Circle Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पद पर बंपर वैकेंसियां निकली हैं. India Post के तमिलनाडु सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. डाक विभाग में GDS के पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

पदों की संख्या
Tamilnadu Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 3162 पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता 
Gramin Dak Sevak के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. 

आयु सीमा 
डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है.

महत्वपूर्ण तिथियां 
आवेदन शुरू होने की तिथि: 01 सितंबर, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि: 30 सितंबर, 2020

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है.

कैसे करें आवेदन 
भारतीय डाक विभाग के तमिलनाडु सर्किल में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 तय है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार