सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोविड-19: सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में अब 8वें स्थान पर भारत

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 1 लाख 85 हजार कोरोना केस के बाद भारत कोराना संक्रमण से प्रभावित दुनिया के शीर्ष 10 देशों में अब 9वें स्थान पर जर्मनी को पीछे छोड़ते हुए 8वें पर आ गया है। देश में रविवार की शाम तक कोरोना के 1 लाख 84 हजार 735 मामले आए थे।

Abhishek Lohia
  • May 31 2020 11:58PM

कोरोना संक्रमण के चलते आज दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन भारत में दिनोंदिन स्थिति और गंभीर होती जा रही है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 1 लाख 85 हजार कोरोना केस के बाद भारत कोराना संक्रमण से प्रभावित दुनिया के शीर्ष 10 देशों में अब 9वें स्थान पर जर्मनी को पीछे छोड़ते हुए 8वें पर आ गया है। देश में रविवार की शाम तक कोरोना के 1 लाख 84 हजार 735 मामले आए थे।

अमेरिका में 17 लाख 71 हजार से ज्यादा केस आने के बाद दुनिया को सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में टॉप पर है जबकि, ब्राजील करीब 5 लाख कोरोना केस के साथ दूसरे और रूस 4 लाख से ज्यादा केस के साथ तीसरे स्थान पर है।

देश में रविवार की सुबह कोरोना केस में सबसे बड़ा उछाल देखा गया और 8,380 केस एक दिन में सामने आए। तो वहीं, 24 घंटे में कोराना से 193 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत के बाद कुल मृतकों का आंकड़ा 5 हजार के पार कर गया है। ऐसा पहली बार भारत में हुआ है जब कोरोना का केस एक दिन में 8 हजार के पार हुआ है।

पिछले तीन दिनों में कोरोना केस में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के बाद इस महामारी से प्रभावित देशों की सूची में भारत अब 8वें स्थान पर आ गया है। कोरोना केस में ये बढ़ोत्तरी ऐसे वक्त पर हो रही है जब भारत दो महीने के लॉकडाउन को फिर से खोलने की तैयारी में है।

शनिवार को गृह मंत्रालय की तरफ से भारत मे लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने के निर्देश देते हुए कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर चरणबद्ध तरीके से सभी तरह की गतिविधियां शुरू करने की इजाजत दी गई है। मॉल्स, होटल्स, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोलने की इजाजत दी गई है।

दो राज्यों के बीच लोगों के ऊपर मूवमेंट को लेकर प्रतिबंधों को हटा लिया गया है। नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा हालांकि इसका मौजूदा समय शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे की जगह बदलकर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे का किया गया है। एक तरफ जहां दुनियाभर में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है और एक्सपर्ट इसके और बढ़ने की चेतावनी दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई देशों पर लॉकडाउन को हटाने का भारी दबाव है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार