सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

क्या 2026 तक बुलेट ट्रेन में चढ़ पाएंगे भारत के लोग? केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, आज जन-जन में ये विश्वास है कि पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं. बुलटे ट्रेन की अच्छी प्रोग्रेस चल रही है. उन्होंने कहा कि, 2019-20 में इसका डिजाइन पूरा हुआ, 2020-21 में कोविड के कारण धक्का लगा.

Geeta
  • Mar 30 2024 12:41AM
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने जो घोटले किए हैं उनके खिलाफ सबूत नहीं होते तो क्या उनके मंत्रियों को ज्यूडिशियरी के जरीये जेल में रखने देते. उन्होंने घोटाला किया है इसलिए उसका फल भुगत रहे हैं और भुगतेंगे. 

 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, अगर केजरीवाल सोचते हैं कि वे सीएम तो उनके लिए कानून अलग हो तो ऐसा नहीं हो सकता. लोग उनके घोटाले को देख रहे हैं, इसलिए उनका आज ये हाल है. हमारी सरकार निश्चित तौर पर आ रही है. लोगों ने कई वर्षों तक कांग्रेस की सरकारें देखी है. वे वादे करते थे, लेकिन कभी उसको पूरा नहीं किया. 

 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, आज जन-जन में ये विश्वास है कि पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं. बुलटे ट्रेन की अच्छी प्रोग्रेस चल रही है. उन्होंने कहा कि, 2019-20 में इसका डिजाइन पूरा हुआ, 2020-21 में कोविड के कारण धक्का लगा. उन्होंने कहा कि, 284 किमी. का कंस्ट्रक्शन पूरा हो चुका है. साल 2026 में इसका पहला सेक्शन खुलने की टीइमिंग है.

 

वहीं इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते गुरुवार को मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए बनाए जा रहे भारत के पहले गिट्टी रहित ट्रैक सिस्टम का एक वीडियो शेयर कर बताया था कि, बुलेट ट्रेन के लिए एक बड़ी प्रगति हासिल की गई है, जिसे 320 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जाना है.

 

रेल मंत्री वैष्णव के मुताबिक 295.5 किमी. के पियर और 153 किमी. के वायाडक्ट का काम पहले ही पूरा हो चुका है. बुलेट ट्रेन के लिए भारत का पहला गिट्टी के बगैर ट्रैक. 320 किमी. प्रति घंटे की गति सीमा, 153 किमी. का वायाडक्ट पूरा, 295.5 किमी का पियर का काम पूरा. मोदी 3.0 में और भी बहुत कुछ आने वाला है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार