सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

India Exposed Pakistan: भारत ने आतंकी पाक काे किया बेनकाब... विदेश सचिव बोले- अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का नेटवर्क सक्रिय, जिसका केंद्र भारत के पड़ोस में

भारत ने टेक्सास घटना का उदाहरण देते हुए पाकिस्तान काे आड़े हाथाे लिया है. बता दें कि ‘हिंद-प्रशांत में भारत-यूरोपीय/जर्मन सहयोग की संभावना’ विषय एक संगोष्ठी में भारत के विदेश सचिव हर्षवर्ध श्रंगला ने बताया कि कैसे पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है.

Geeta
  • Jan 22 2022 5:39PM

अमेरिका के टेक्सास में एक यहूदी धर्मस्थल में पाकिस्तानी मूल के शख्स ने चार लोगों को बंधक बना लिया था और इन्हें छोड़ने के बदले पाकिस्तान की लेडी अल-कायदा कही जाने वाली आतंकी आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की थी. बता दें कि इस घटना को अमेरिका ने आतंकी घटना करार दिया है. वहीं हुई इस घटना के बाद एक बार फिर पूरी दुनिया का ध्यान पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवाद पर गया है.

वहीं अब भारत ने टेक्सास घटना का उदाहरण देते हुए पाकिस्तान काे आड़े हाथाे लिया है. बता दें कि हिंद-प्रशांत में भारत-यूरोपीय/जर्मन सहयोग की संभावना’ विषय एक संगोष्ठी में भारत के विदेश सचिव हर्षवर्ध श्रंगला ने बताया कि कैसे पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है. विदेश सचिव हर्षवर्ध श्रंगला ने कहा है, ‘टेक्सास में हाल में हुई घटना ने ये दिखा दिया है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का नेटवर्क कितना सक्रिय है, जिसका केंद्र भारत के पड़ोस (पाकिस्तान) में है और इसके दीर्घकालीन प्रभाव हैं.

विदेश सचिव ने कहा कि यह एक वैश्विक खतरा है, जिससे निपटने के लिए स्पष्ट, प्रभावी और सामूहिक कदन उठाने की जरूरत है. सभी देशों को एक दूसरे के सहयोग के साथ आतंकवाद का मुकाबला करना चाहिए. सहयोग करने में विफलता केवल आतंकवादियों को और अधिक दुस्साहस के लिए प्रोत्साहित कर सकती है.’

श्रृंगला ने कहा, ‘आपको 26/11 मुंबई आतंकी हमला  याद होगा, जिसमें भारतीय, जर्मन और अन्य नागरिक मारे गए थे. टेक्सास की हालिया घटना यह प्रदर्शित करती है कि आतंक का अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क बहुत सक्रिय है और इसके दीर्घकालीन प्रभाव हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि भारत हिंद-प्रशांत को एक मुक्त, खुला, समावेशी क्षेत्र के तौर पर देखता है जो प्रगति और समृद्धि का एक साझा लक्ष्य रखता है.

श्रृंगला ने कहा, ‘भारत का मानना है कि हमारी साझा समृद्धि एवं सुरक्षा के लिए हमें वार्ता के जरिए एक साण नियम आधारित व्यवस्था बनाने की जरूरत है. एक ऐसी व्यवस्था जो संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का और सभी राष्ट्रों की समानता का सम्मान करे.’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार