सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कान फिल्म महोत्सव में भारत बना ‘सम्मानित देश’… वैश्विक मंच पर भारत की संस्कृति को किया जाएगा प्रदर्शित

ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि कान फिल्म महोत्सव 17 से 25 मई तक चलेगा। इस महोत्सव में भारत को फिल्मों की विषय सामग्री के केंद्र के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा।

Geeta
  • May 5 2022 3:00PM

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि फ्रांस में आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित कान फिल्म महोत्सव में भारत को आधिकारिक तौर पर सम्मानित देश (कंट्री आफ आनर) बनाया गया है। महोत्सव में भारत की संस्कृति, धरोहर, भाषाई विविधता, सिनेमा को वैश्विक मंच पर प्रदर्शित किया जाएगा।

ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि कान फिल्म महोत्सव 17 से 25 मई तक चलेगा। इस महोत्सव में भारत को फिल्मों की विषय सामग्री के केंद्र के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। यह संयोग ही है कि जहां भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर उत्सव मनाया जा रहा है, वहीं भारत एवं फ्रांस के राजनयिक संबंध स्थापित होने के भी 75 वर्ष पूरे हुए हैं। इसके अलावा कान फिल्म महोत्सव के भी 75 वर्ष हुए हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे में भारत को इस महोत्सव में सम्मानित देश (कंट्री आफ आनर) बनाया गया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है, जब किसी देश को सम्मानित देश बनाया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी फ्रांस में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करने जा रहे हैं।

वहीं, आने वाले दिनों में कान फिल्म महोत्सव में सरकार भारत की संस्कृति, धरोहर, भाषायी विविधता, सिनेमा को वैश्विक मंच पर प्रदर्शित करेगी। उन्होंने कहा कि हाल के समय में भारत ने स्टार्टअप के क्षेत्र में दुनिया में महत्त्वपूर्ण स्थान बनाया है, ऐसे में इस महोत्सव में पांच स्टार्टअप को दृश्य श्रव्य लाइब्रेरी के स्तर पर हिस्सा लेने का मौका मिलेगा ।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार