सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Olympics 2020: पुरुष हॉकी टीम का जीत से आगाज... न्‍यूजीलैंड को 3-2 से दी मात

चौथे क्वार्टर में जब आखिरी 3 मिनटों में न्यूजीलैंड को 3 पेनाल्टी कॉर्नर मिले. लेकिन भारतीय गोलकीपर श्रीजेश उसकी कोशिशों के बीच दीवार बनकर खड़े हो गए तथा न्यूजीलैंड की सभी कोशिशों को नाकाम भारत को जीत दिलाई.

Abhay Pratap
  • Jul 24 2021 10:31AM

Tokyo Olympics में भारत की पुरुष हॉकी टीम ने सफर की शुरुआत जीत से की है. भारत ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया है. भारत ने ये मुकाबला 3-2 से जीता. इस जीत के साथ मनप्रीत सिंह की टीम को आगे बढ़ने के लिए जिस टॉनिक की दरकार थी, वो मिल चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 3 गोल दो खिलाड़ियों ने मिलकर किए. हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल दागे जबकि एक गोल रूपिंदर पाल सिंह ने किया. मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से अटैकिंग और रोमांचक हॉकी देखने को मिली.

मुकाबले का पहला गोल न्यूजीलैंड की ओर से हुआ. कीवी टीम ने मैच के पहले 2 मिनटों में ही गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली. लेकिन इसके बाद भारत ने पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. भारत के लिए न्यूजीलैंड के गोलपोस्ट पर पहला गोल हरमनप्रीत सिंह के स्टिक से हुआ.  दोनों टीमों के बीच मैच का पहला क्वार्टर 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ.

मैच के दूसरे और तीसरे क्वार्टर में भारत ने मुकाबले में अपनी बढ़त बनाते हुए पकड़ बना ली. न्यूजीलैंड के गोलपोस्ट पर दूसरा गोल भारत की ओर से रूपिंदर पाल सिंह ने दागा. जबकि तीसरा गोल एक बार फिर से हरमनप्रीत सिंह ने किया. हालांकि तीसरे क्वार्टर के खत्म होते होते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने मैच का पहला फील्ड गोल दागकर मैच को 3-2 पर लाकर खड़ा कर दिया.

मैच का चौथा क्वार्टर गोलरहित रहा लेकिन सबसे रोमांचक हुआ. इस क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने भारतीय गोलपोस्ट में गेंद को डालने की कई कोशिशें की, हालांकि वो नाकाम रही. चौथे क्वार्टर में जब आखिरी 3 मिनटों में न्यूजीलैंड को 3 पेनाल्टी कॉर्नर मिले. लेकिन भारतीय गोलकीपर श्रीजेश उसकी कोशिशों के बीच दीवार बनकर खड़े हो गए. भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने अपनी सूझबूझ से कॉर्नर पर गोल दागने के न्यूजीलैंड की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया, जिस वजह से भारत ये मुकाबला 3-2 से जीतने में कामयाब रहा. अब भारत का अगला मैच इससे भी बड़ा होगा, जहां उसका मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया से है.

 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार