सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

आईसीसी ने एक बार फिर इस महामुकाबले की तैयारी कर ली है. सुपर 12 के ग्रुप एक में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है, वहीं गु्रप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को रखा गया है.

Sudarshan News
  • Jul 17 2021 3:06AM

IND vs PAK Cricket Match : टी20 विश्व कप में क्रिकेट का महामुकाबला देखने के लिए मिलेगा, आईसीसी ने इसकी तैयारी कर ली है. विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान एक ही  ग्रुप में हैं, इसका मतलब है कि लीग चरण में ही भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए मिलेगा. एक तरफ होगी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया और दूसरी ओर होगी बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम. आईसीसी ने अब से कुछ ही देर पहले इस बात का ऐलान किया है कि भारत और पाकिस्तान एक गु्रप में होंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट होता है तो पूरी दुनिया सांस रोककर मैच देखती है. आईसीसी ने एक बार फिर इस महामुकाबले की  तैयारी कर ली है. सुपर 12 के ग्रुप एक में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है, वहीं गु्रप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को रखा गया है. 

एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड और श्रीलंका के दौर पर है, वहीं दूसरी ओर आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. लगातार इसके अपडेट सामने आ रहे हैं. टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच ओमान में खेले जाएंगे और क्वालीफायर पूरे हो जाने के बाद सारे मैच यूएई में होंगे.

टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में इसी साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाएगा. वैसे तो ये विश्व कप भारत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इसे यूएई ट्रांसफर कर दिया गया है. विश्व कप की तारीखों का तो ऐलान हो गया है, भारत और पाकिस्तान की टक्कर क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी टक्कर मानी जाती है. टीवी और मोबाइल पर इस मैच को इतने लोग लाइव देखते हैं कि सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाते हैं. टी20 विश्व कप के क्वालीफायर राउंड ओमान में होने के बाद सभी मैच यूएई के तीन स्टेडियम में होंगे, जिनमें शारजाह, दुबई और अबुधाबी शामिल हैं. इससे पहले इन्हीं तीन स्टेडियम में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच होंगे. उसके बाद विश्व कप होगा. विश्व कप भले यूएई में हो, लेकिन इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहेगी. 

ICC T20 वर्ल्ड कप ग्रुप

Round 1
Group A : श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया
Group B : बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

Super 12
Group 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2
Group 2 : भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार