सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IND Vs AUS, Adelaide Test, Day 3, Live Score Update: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर

टीम इंडिया ने 19 रन पर 6 विकेट गंवा दिए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कभी भी इंडिया ने इतने कम स्कोर पर 6 विकेट नहीं गंवाए थे.

Abhishek Lohia
  • Dec 19 2020 10:38AM
टीम इंडिया ने 19 रन पर 6 विकेट गंवा दिए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कभी भी इंडिया ने इतने कम स्कोर पर 6 विकेट नहीं गंवाए थे. इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर 42 रन है. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इंडिया का न्यूनतम स्कोर 58 रन है. भारतीय टीम पर फिलहाल को सबसे कम स्कोर पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत से ही हेजलवुड और कमिंस टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बने हुए हैं. लेकिन तीसरे दिन इन दोनों गेंदबाजों ने जो कमाल किया है वह टेस्ट क्रिकेट में बेहद कम देखने को मिलता है. दूसरे दिन का खेल होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में बुरी तरह से पिछड़ गई थी. लेकिन तीसरे दिन की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच में अपना पलड़ा बेहद मजबूत कर लिया है.

टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली महज 4 रन बनाकर ही कमिंस का चौथा शिकार बने. मैच अब पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में नज़र आ रहा है. तीसरे दिन के खेल का एक घंटा भी पूरा नहीं हुआ है और टीम इंडिया के पांच विकेट गिर चुके हैं. टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 19 रन है.

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अपना पांचवा विकेट गंवा दिया है. रहाणे भी बिना खाता खोले हेजवुड का शिकार बने. टीम इंडिया का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 15 रन है. हेजलवुड ने अपने पहले ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है. टीम इंडिया ने कल 53 रन की बढ़त लेकर जो दबाव ऑस्ट्रेलिया पर बनाया था वह खत्म हो गया और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी हो गया है.

IND Vs AUS, Adelaide Test, Day 3 Live Score Updates: ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच एडिलेड ओवल के मैदान पर खेले जा रहे बार्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा. तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज 1 विकेट के नुकसान पर 9 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाना शुरू करेंगे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि नाइट वॉचमैन के रूप में बुमराह को अपना खाता खोलना बाकी है.

दूसरे दिन के खेल की बात करें तो टीम इंडिया ने मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली. दूसरे दिन हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने तो निराश किया और 6 विकेट के नुकसान पर 233 से आगे खेलते हुए पारी में सिर्फ 11 रन ही जोड़ पाए. 244 रन पर ऑलआउट होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन मैच में वापसी करवा दी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार