सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज के दिन हुआ था क्रिकेट के दो दिग्गजों का पदार्पण, एक बना भगवान, दूसरा शानदार स्विंग गेंदबाज़

अपनी पहली इंटरनेशनल पारी में यह महान खिलाड़ी तब सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गया था और उन्हें वकार यूनिस ( Waqar Younis) ने बोल्ड किया था, जो पाकिस्तान की ओर से अपना डेब्यू कर रहे थे.

Abhishek Lohia
  • Nov 15 2020 2:19PM

दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 31 साल पहले आज ही दिन यानी 15 नवंबर 1989 (Sachin Tendulkar Debut) इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. तब 16 वर्षीय सचिन कराची के नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने उतरे थे.

अपनी पहली इंटरनेशनल पारी में यह महान खिलाड़ी तब सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गया था और उन्हें वकार यूनिस ( Waqar Younis) ने बोल्ड किया था, जो पाकिस्तान की ओर से अपना डेब्यू कर रहे थे. इस मैच में भारत की दूसरी पारी में तेंदुलकर को बैटिंग का मौका नहीं मिला और यह मैच ड्रॉ हो गया. 

इसके बाद इस स्टार बल्लेबाज ने 200 टेस्ट, 463 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट और वनडे में वह सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. इतना ही नहीं टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है. उनके नाम कुल 100 (51 टेस्ट, 49 वनडे) इंटरनेशनल शतक हैं. वनडे में उन्होंने 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन अपने नाम किए. 

 

इस मौके पर बीसीसीआई ने आज एक ट्वीट कर कहा, ‘आज के दिन- 1989 में सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था. 2013 में यह महान खिलाड़ी आखिरी बार भारत के लिए मैदान पर उतरा था. पूरी दुनिया में लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए शुक्रिया.’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार